1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. today bjp held a booth seminar in gorakhpur in presence of bjp national president jp nadda nrj

Gorakhpur : आज भाजपा का है बूथ सम्‍मेलन, 2022 का लक्ष्‍य साधने का मंत्र देंगे BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

भाजपा के पदाधिकारियों ने बताया कि राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष के साथ प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, प्रदेश अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी रहेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा
Social media

JP Nadda In Gorakhpur : उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर सोमवार को गोरखपुर में आज बड़ी तैयारी की गई है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सोमवार को गोरखपुर पहुंच रहे हैं. वे इस दौरान जनपद के सभी बूथ प्रभारियों को जमीनी स्तर पर काम करने के लिए प्रेरित करेंगे. इस बीच उनके साथ सीएम योगी आदित्यनाथ, पार्टी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह आदि मौजूद रहेंगे.

गोरखपुर में सोमवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा गोरखपुर में होने वाले बूथ सम्मेलन में शिरकत करने गोरखपुर आ रहे हैं. 2022 विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बूथ स्तर से कार्यकर्ताओं में जान फूंकने की तैयारी में भाजपा. ऐसे में आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 27,637 बूथ अध्यक्षों को जीत का गुरुमंत्र देने वाले हैं. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के साथ भाजपा के कई शीर्ष दिग्‍गज नेता भी गोरखपुर के चंपा देवी पार्क में मौजूद रहेंगे.

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 12 बजे के करीब गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. यहां से वे गोरखनाथ मंदिर जाएंगे. गोरखनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन के बाद 12:30 बजे के करीब वे गीता प्रेस पहुंचेंगे. 1 बजे वे चंपा देवी पार्क में गोरखपुर क्षेत्र के बूथ अध्यक्षों को संबोधित करने के लिए जाएंगे. इसमें 27,637 बूथ अध्यक्ष, 286 मण्डल अध्यक्ष, 286 मण्डल प्रभारी, 62 विधानसभा प्रभारी, 12 जिलाध्यक्ष, 12 जिलाप्रभारी को संबोधित करेंगे. वही इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए भाजपा के पदाधिकारियों ने अपना जी जान लगा दिया है.

भाजपा के पदाधिकारियों ने बताया कि गोरखपुर के चंपा देवी पार्क में भव्‍य मंच के साथ 30 हजार से अधिक लोगों के बैठने की व्‍यवस्‍था की गई है. कार्यक्रम को भव्‍य बनाने के लिए आयोजन स्‍थल को भाजपा के झंडे के साथ सजाने बनाने की पुरजोर कोशिश की गई है. इसके साथ ही शहर को भी राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा के स्‍वागत के लिए होर्डिंग्‍स, बैनर और पोस्‍टर से पाट दिया गया है.

भाजपा के पदाधिकारियों ने बताया कि राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष के साथ प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, प्रदेश अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी रहेंगे. भाजपा के गोरखपुर क्षेत्रीय अध्यक्ष धमेन्‍द्र सिंह ने बताया कि बूथ अध्‍यक्षों के सम्‍मेलन के बाद 3 बजे जेपी नड्डा चरगावां ब्लॉक के रामगढ़ ऊर्फ रजही तेजू नर्सरी में पार्टी कार्यकर्ता बलराम राजभर के घर जाएंगे. वहां पर जलपान और खीर का इंतजाम किया गया है. वहीं पर जेपी नड्डा वनटांगिया बस्ती के 1,000 लोगों से संवाद भी करेंगे.

गोरखपुर क्षेत्र के 62 विधानसभा सीटों की कमान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को सौंपी गई है. भाजपा का 62 में से 55 सीटों पर जीत का लक्ष्य है. गोरखपुर क्षेत्र की 62 सीटों में 43 पर भाजपा और 02 पर सहयोगी दलों ने जीत हासिल की थी. पूर्वांचल में भाजपा और सहयोगी दलों को साल 2017 में 164 सीटों में 115 सीटों पर जीत हासिल हुई थी. ऐसे में अब अपने किले को अभेद बनाए रखना भाजपा के लिए एक बड़ी चुनौती होने वाली है. जिसको लेकर के पार्टी ने भी अब अपनी कमर कस ली है. और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने स्वयं मोर्चा संभाला है. हालांकि इसके परिणाम अब आने वाले चुनाव ही बताएंगे.

रिपोर्ट : अभिषेक पांडेय

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें