21.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeएजेंसीमध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ देंगे इस्तीफा? अब क्या होगा विपक्षी गठबंधन का

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ देंगे इस्तीफा? अब क्या होगा विपक्षी गठबंधन का

कमलनाथ के मंगलवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मिलने की संभावना है और उन्हें पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख के पद से इस्तीफा देने के लिए कहा जा सकता है. इस बीच विपक्षी गठबंधन को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं.

मध्य प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा है. इस बीच खबर है कि कांग्रेस की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ मंगलवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात कर सकते हैं और विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार के बाद अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को 230 सदस्यीय मध्य प्रदेश विधानसभा में 163 सीट जीत दर्ज कर दो-तिहाई बहुमत हासिल किया जबकि कांग्रेस 66 सीट पर सिमट गई.

सूत्रों ने सोमवार को बताया कि कमलनाथ के मंगलवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मिलने की संभावना है और उन्हें पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख के पद से इस्तीफा देने के लिए कहा जा सकता है. वहीं, कांग्रेस आलाकमान के बारे में माना जा रहा है कि वह विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के घटक समाजवादी पार्टी(सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव और जनता दल यूनाइटेड(जदयू) सुप्रीमो नीतीश कुमार सहित अन्य नेताओं के खिलाफ सीट बांटवारे को लेकर कमलनाथ द्वारा की गई टिप्पणियों से भी नाराज है.

Also Read: ‘चिप वाली किसी भी मशीन को हैक किया जा सकता,’ विधानसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस ने EVM पर उठाए सवाल

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में जहां सपा केवल चार से छह सीटें मांग रही थी वहीं जदयू ने महज एक सीट पर दावेदारी की थी. इस पर कमलनाथ सहमत नहीं थे और वर्ष 2024 में भाजपा से मुकाबले करने के लिए बनाए गए विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के नेताओं को नाराज कर दिया था. सूत्रों ने बताया कि आलाकमान कथित तौर पर कमलनाथ के पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से नहीं मिलने लेकिन सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ मुलाकात से भी नाराज है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें