26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Narendra Modi: ‘9 जून को लूंगा शपथ’ बोले नरेंद्र मोदी- 25 करोड़ लोगों को गरीबी से निकलना गर्व की बात

Narendra Modi: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात के बाद संसदीय दल के नेता नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हम अपने अगले कार्यकाल में उनकी आकांक्षाओं को पूरा करने के प्रयासों में कोई कमी नहीं रखेंगे. यह 18वीं लोकसभा नयी ऊर्जा, युवा ऊर्जा का सदन है.

Narendra Modi: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने एनडीए संसदीय दल के नेता नरेंद्र मोदी को सरकार बनाने का न्योता दिया है. वहीं न्योता मिलने के बाद नरेंद्र मोदी देश को संबोधित किया. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि बीते 10 सालों की तरह इस बार भी लोगों ने हमें सरकार बनाने का मौका दिया है. देशवासियों को एख बार फिर निराश नहीं होना पड़ेगा. मनोनीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 10 साल के इस कार्यकाल में भारत दुनिया के लिए विश्वबंधु बनकर उभरा है. इसका सबसे ज्यादा फायदा अब मिलना शुरू हो रहा है. उन्होंने कहा कि दुनिया अनेक संकटों, अनेक तनावों, आपदाओं से गुजर रही है. हम भारतीय भाग्यशाली हैं कि इतने बड़े संकटों के बावजूद भी हम आज दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था के रूप में जाने जाते हैं विकास के लिए दुनिया में प्रशंसा हो रही है.

जनता ने फिर एनडीए को दिया सेवा का मौका- नरेंद्र मोदी
अपने संबोधन में नरेंद्र मोदी ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव के बाद यह पहला चुनाव है. तीसरी बार एनडीए सरकार को जनता ने देश की सेवा करने का मौका दिया है. मैं देश की जनता को विश्वास दिलाता हूं कि पिछले दो कार्यकाल में देश जिस तेजी से आगे बढ़ा है, हर क्षेत्र में बदलाव दिख रहा है और 25 करोड़ लोगों का गरीबी से बाहर निकलना हर भारतवासी के लिए गर्व का क्षण है.

जल्द सौंपेंगे मंत्रिपरिषद की सूची- नरेंद्र मोदी
नरेंद्र मोदी ने कहा कि राष्ट्रपति ने अभी मुझे फोन किया और मुझे नामित पीएम के रूप में काम करने के लिए कहा और उन्होंने मुझे शपथ समारोह के बारे में सूचित किया है. मैंने राष्ट्रपति से कहा है कि 9 तारीख की शाम को सहज होंगे. उन्होंने कहा कि जबतक राष्ट्रपति भवन बाकी ब्योरे पर काम करेगा तब तक हम मंत्रिपरिषद की सूची राष्ट्रपति को सौंप देंगे. उसके बाद शपथ समारोह होगा.

इसके पहले एनडीए संसदीय दल की बैठक हुई जिसमें एनडीए के सभी घटक दलों ने हिस्सा लिया. बैठक में नरेंद्र मोदी को संसदीय दल का नेता चुना गया. एनडीए ने राष्ट्रपति द्रौपदी मूर्मु को सांसदों के समर्थन वाली लिस्ट भी सौंपी. इसके बाद राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शुक्रवार को एनडीए संसदीय दल के नेता नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री पद के लिए मनोनीत किया और नयी सरकार का शपथग्रहण समारोह रविवार की शाम को होगा. राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में मीडिया को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि राष्ट्रपति ने उन्हें प्रधानमंत्री पद के लिए मनोनीत किया है. नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह 18वीं लोकसभा उन सपनों को पूरा करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, जब देश 2047 में स्वतंत्रता के 100 वर्ष मनाएगा.

Also Read: Kangana Ranaut Slap Case: आरोपी महिला जवान को मिला राकेश टिकेत का सपोर्ट, तो इस बिजनेसमैन ने की एक लाख के इनाम की घोषणा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें