26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Amritpal Singh: खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह भी लड़ेगा लोकसभा चुनाव, वारिस पंजाब दे चीफ का नामांकन स्वीकार

Amritpal Singh: खालिस्तानी समर्थक और 'वारिस पंजाब दे' प्रमुख अमृतपाल सिंह का नामांकन फॉर्म स्वीकार कर लिया गया है. जिससे उसके लोकसभा चुनाव लड़ने का रास्ता साफ हो गया है.

Amritpal Singh: पंजाब के खडूर साहिब लोकसभा सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए ‘वारिस पंजाब दे’ प्रमुख अमृतपाल सिंह का नामांकन फॉर्म स्वीकार कर लिया गया है.

पंजाब सरकार ने हाई कोर्ट को बताया, अमृतपाल के नामांकन के लिए जेल में की गई व्यवस्था

पंजाब सरकार ने शुक्रवार 10 मई को पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट को जानकारी दी थी कि लोकसभा चुनाव में खडूर साहिब सीट से कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल सिंह के लिए नामांकन पत्र दाखिल कराने की व्यवस्था की है. राज्य सरकार ने यह जानकारी ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन के प्रमुख सिंह द्वारा दायर याचिका पर दी थी.

डिब्रूगढ़ जेल में बंद है अमृतपाल सिंह

अमृतपाल सिंह राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत दर्ज मामले में असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद है. अमृतपाल बतौर निर्दलीय लोकसभा चुनाव लड़ रहा है. लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीट पर एक जून को मतदान होगा.

अमृतपाल सिंह ने नामांकन के लिए रिहाई की मांग की थी

याचिका में अमृतपाल सिंह ने अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए सात दिनों की अस्थायी रिहाई की मांग की थी या वैकल्पिक रूप से प्रतिवादियों को उसके नामांकन पत्र दाखिल करने की व्यवस्था करने का निर्देश देने का अनुरोध किया था.

Also Read: Rahul Gandhi ने दलित-आदिवासियों पर कह दी बड़ी बात, जाति जनगणना की बात दोहराई

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें