24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Khagaria Lok Sabha Election Result 2024: खगड़िया से लोजपा के राजेश वर्मा जीते, वामदल के उम्मीदवार संजय कुशवाहा को हराया

Khagaria Lok Sabha Election Result 2024: खगड़िया लोकसभा चुनाव का परिणाम आज आ गया है. लोजपा के राजेश वर्मा ने यहां से जीत दर्ज की है.

Khagaria Lok Sabha Election Result 2024: खगड़िया लोकसभा चुनाव 2024 का परिणाम आज सामने आ गया है. खगड़िया के सांसद लोजपा प्रत्याशी राजेश वर्मा बने हैं. यहां एनडीए के उम्मीदवार राजेश वर्मा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के उम्मीदवार संजय कुमार कुशवाहा को मात दी है. राजेश वर्मा ने करीब 1 लाख 60 हजार से अधिक वोटों के अंतर से ये जीत हासिल की है. हालांकि शाम तक इसकी आधिकारिक घोषणा का इंतजार सबको रहा.

खगड़िया में भिड़ंत, लोजपा व वामदल की टक्कर

खगड़िया लोकसभा के मैदान में इसबार एनडीए की ओर से लोजपा (रामविलास) की ओर से राजेश वर्मा पर दांव लगाया गया था. चिराग पासवान ने राजेश वर्मा को टिकट थमाकर खगड़िया चुनाव लड़ने भेजा था. जबकि महागठबंधन में यह सीट भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के पास गयी. जहां से उम्मीदवार संजय कुमार कुशवाहा बने थे. इन्हीं दो उम्मीदवारों के बीच सीधा मुकाबला माना जा रहा था.

पिछले चुनाव की टक्कर

पिछले चुनाव की बात करें तो लोजपा ने यहां से चौधरी महबूब अली कैसर को उम्मीदवार बनाया था जो वीआईपी के प्रमुख मुकेश सहनी से भिड़े थे. आमने-सामने की टक्कर में लोजपा उम्मीदवार ने पिछले चुनाव में मुकेश सहनी को हरा दिया था. ढाई लाख से अधिक वोटों के अंतर से महबूब अली कैसर को जीत मिली थी.

खगड़िया लोकसभा अंतर्गत 6 विधानसभा क्षेत्र आते हैं. समस्तीपुर जिले के भी हिस्से इस संसदीय क्षेत्र के अंदर आते हैं. खगड़िया सीट यादव बाहुल्य क्षेत्र माना जाता है. यहां कुर्मी- कुशवाहा वोटरों की भी अच्छी संख्या है. जबकि पंचकोनिया वोटर यहां जीत-हार में बड़ी भूमिका निभाते हैं. सहनी वोटर्स की भी यहां बड़ी संख्या है. जबकि पिछड़े-अति पिछड़े, सवर्ण व वैश्य मतदाता भी यहां अपने वोट की ताकत दिखाकर जीत-हार में बड़ी भूमिका निभाते हैं. खगड़िया में इसबार लोकसभा चुनाव 2024 की बात करें तो 58.20 प्रतिशत मतदान हुआ. यहां कुछ बूथों पर मतदान बाधित रहा था जिसके बाद दो बूथों पर चुनाव अन्य दिन कराए गए थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें