25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Board 10th Result Live: बिहार बोर्ड ऑफिस में बढी चहल कदमी, जानें आज कितने बजे आएगा मैट्रिक का रिजल्ट

Bihar Board 10th Result 2023 Live Updat2: बिहार बोर्ड के दसवीं का रिजल्ट आज किसी भी समय एलान हो सकता है. टॉप टेन के लिए छात्रों के इंटरव्यू की प्रक्रिया हो गई है. बिहार बोर्ड रिजल्ट जारी करने की तैयारी पूरी कर ली है. बिहार बोर्ड की ओर से 10वीं का रिजल्ट जारी करने के बाद आप अपने बिहार बोर्ड के नतीजे उसके आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर देख सकते हैं. इसे चेक करने के लिए छात्रों को अपने रोल कोड एवं रोल नंबर का उपयोग करना होगा. बिहार बोर्ड मैट्रिक के नतीजों पर लेटेस्ट अपडेट आप यहां देख सकते हैं. इसके साथ ही रिजल्ट जारी होने की तिथि की आधिकारिक घोषणा भी आपको सबसे पहले यहीं मिलेगी

लाइव अपडेट

Bihar Board 10th Result 2023: मैट्रिक टॉपर कौन सा जिला रहेगा टॉपर

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पटना, पूर्णिया, सुपौल, औरंगाबाद, नालंदा, जमुई, के छात्र टॉप 10 में शामिल हो सकते है. इन जिलों के छात्रों का इस बार बढ़िया प्रदर्शन करने की संभावना जताई जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो सबसे ज्यादा टॉपर्स में शामिल छात्र जमुई के सिमुलतला के हो सकते है.

Bihar Board 10th Result 2023: ऐसे करें रिजल्ट चेक

  • बिहार बोर्ड क्लास 10 वीं का रिजल्ट चेक करने के लिए biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं.

  • आप फिर 10वीं के परिणाम वाले लिंक पर क्लिक करें.

  • एक नया विंडो खुलेगा

  • आप इस विंडो में बीएसईबी रोल कोड और रोल नंबर के साथ लॉगिन करें.

  • बिहार बोर्ड के रिजल्ट आने पर आप इसी प्रकार ऑनलाइन डाउनलोड भी कर सकते हैं.

Bihar Board 10th Result 2023: शिक्षा मंत्री जारी करेंगे रिजल्ट

बिहार बोर्ड का रिजल्ट शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर करेंगे. इसको लेकर उनसे समय ले लिया है. इस अवसर पर शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह भी उपस्थित रहेंगे.

Bihar Board 10th Result 2023: कब आ रहा है रिजल्ट?

बिहार बोर्ड से मैट्रिक की परीक्षा दिए छात्रों का इंतजार खत्म होने वाला है. बिहार बोर्ड आज दिन में किसी भी रिजल्ट जाते करने जा रहा है.

Bihar Board 10th Result 2023: इस लिंक पर करें सबसे पहले चेक

बिहार बोर्ड के 10 वीं के परीक्षार्थियों का लंबा इंतजार आज समाप्त होने जा रहा है. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति मैट्रिक परीक्षा 2023 का रिजल्ट शुक्रवार को जारी करने वाली है. रिजल्ट बोर्ड की वेबसाइट www.results.biharboardonline.com पर जाकर देख सकते हैं. रिजल्ट की घोषणा शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर करेंगे. इस अवसर पर शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह भी उपस्थित रहेंगे. पूरी खबर पढ़ने के लिए लिंक पर करें क्लिक...

Bihar Board 10th Result 2023 : बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट आज होगा जारी, ऐसे करें चेक

Bihar Board 10th Result 2023: बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट आज होगा जारी

बिहार बोर्ड की 10वीं क्लास की परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों का रिजल्ट 31 मार्च शुक्रवार को जारी किया जाएगा. मैट्रिक का परिणाम बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा.

Bihar Board 10th Result: बिहार बोर्ड के 10वीं के रिजल्ट का ऐलान जल्द, इस लिंक पर करें सबसे पहले चेक

बिहार बोर्ड के 10वीं का रिजल्ट जल्द आपके सामने होगा. बता दें कि 17 लाख छात्र अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे है. छात्र अपने रिजल्ट को देखने के लिए http://biharboardonline.bihar.gov.in या http://secondary.biharboardonline.com पर नजर बनाए रखें. छात्र BSEB रोल नंबर और रोल कोड के सहारे रिजल्ट चेक कर सकते है. बताया जा रहा है कि टॉपर्स छात्रों का वेरिफिकेशन इंटरमीडिएट के छात्रों की ही तरह दुबारा किया गया है. इसके बाद ही अब रिजल्ट को तैयार कर लिया गया है.

Bihar Board 10th Result: बिहार सरकार 10वीं और 12वीं पास छात्रों को देगी 4 लाख का क्रडिट कार्ड

बिहार बोर्ड के दसवीं और 12 वीं के रिजल्ट की जल्द घोषणा होने वाली है. वहीं बिहार सरकार 12वीं की परीक्षा पास होने पर छात्रों को आगे पढ़ने के लिए चार लाख की राशि शिक्षा ऋण के रुप में उपल्ब्ध कराती है. दूसरी ओर पॉलिटेक्निक के लिए 10वीं पास के छात्र भी योजना का लाभ ले सकते है.

Bihar Board 10th Result: मैट्रिक रिजल्ट में देरी पर कई का वेतन रूका

बिहार बोर्ड अब 31 मार्च को मैट्रिक का रिजल्ट जारी करेगा. बोर्ड इसकी तैयारी कर रहा है. इधर, मैट्रिक के नतीजे में देरी को लेकर बिहार बोर्ड के दो अधिकारी पर गाज गिरी है. बोर्ड ने दोनों को निलंबित कर दिया है. जबकि आईटी सेट के कई लोगों का वेतन रोक दिया गया है. हालांकि इसकी पुष्टि बिहार बोर्ड के कोई पदाधिकारी अधिकारी नहीं कर रहे हैं. पूरी खबर पढ़ने के लिए लिंक क्लिक करें...

बिहार बोर्ड के मैट्रिक का रिजल्ट बनकर तैयार, टॉपर्स की सूची में लड़कियों की संख्या ज्यादा

Bihar Board 10th Result: बिहार बोर्ड के टॉपर्स के वेरिफिकेशन का काम पूरा

बिहार बोर्ड के टॉपर्स के वेरिफिकेशन का काम पूरा हो चुका है. बिहार विघालय परीक्षा समिती की ओर से बड़ी घोषणा की गई है. बता दें कि टॉप पांच में शामिल होने वाले छात्रों को लैपटॉप, नकद पुरस्कार समेत ई-बुक रीडर दिए जाएंगे

Bihar Board 10th Result: 31 मार्च को आएगा रिजल्ट

बिहार बोर्ड का रिजल्ट आज नहीं आएगा. बिहार बोर्ड के सूत्रों का कहना है 31 मार्च को बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट जारी करेगा.

Bihar Board 10th Result 2023 Live: आज नहीं जाने अब कब आयेगा रिजल्ट, बिहार बोर्ड के दो पदाधिकारी निलंबित!

Bihar Board 10th Result: बिना नेट के ऐसे देखें रिजल्ट 

परिक्षा के परिणाम के जारी होने के बाद कई बार बिहार बोर्ड की साइट क्रैश हो जाती है. लेकिन अब ऐसी परिस्थिती में छात्र बिना इंटरनेट ही मोबाइल पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते है. इसके लिए छात्रों को एसएमएस के जरिए अपना रिजल्ट चेक करना होगा. इसके लिए मैसेज बॉक्स पर BIHAR10 के साथ अपना रोल नंबर लिखना होगा. फिर इस मैसेज को 56263 पर भेज देना होगा.

बिहार बोर्ड इंटर की तरह मैट्रिक रिजल्ट पर भी ग्रह-गोचर का दिखेगा असर? जानें अपनी राशि का संदेश

Bihar Board 10th Result: थोड़ी देर में शुरू होगी बिहार बोर्ड के अधिकारियों की बैठक

बिहार बोर्ड अधिकारियों की थोड़ी देर में बैठक शुरू होगी. इस बैठक में यह तय किया जायेगा कि कब रिजल्ट जारी किया जाए.

Bihar Board 10th Result: आज आ सकता है मैट्रिक का रिजल्ट

बिहार बोर्ड की ओर से आज मैट्रिक का रिजल्ट आ सकता है. बिहार बोर्ड के सूत्रों का कहना है कि पिछले वर्ष 31 मार्च को बिहार बोर्ड का रिजल्ट आया था. बिहार बोर्ड अगर इस वर्ष का आज रिजल्ट नहीं जारी किया तो फिर 30 मार्च को रामनवमी है. इस कारण रिजल्ट नहीं जारी होने की कम संभवाना है. तो फिर 31 मार्च को ही रिजल्ट जारी होगा

Bihar Board 10th Result: पास करने के लिए चाहिए इतने नंबर

इस परीक्षा को पास करने के लिए छात्रों को 33 प्रतिशत अंक लाना होगा. वहीं जो छात्र एक या दो विषयों में 33 प्रतिशत अंक लाकर पास नहीं हो पाते है, उन्हें पास होने के लिए कंपार्टमेंटल (Compartmental) की परीक्षा देनी होगी. मालूम हो कि छात्र कंपार्टमेंटल की परीक्षा देकर अपने स्कोर (Score) को सुधार सकते है.

Bihar Board 10th Result: इस दिन जारी होगा मैट्रिक का रिजल्ट

बिहार बोर्ड की ओर से दसवीं के नतीजे आज नहीं जारी किए जाएंगे. बिहार बोर्ड के सीनियर अधिकारियों की बैठक के बाद यह फैसला लिया गया. बैठक में तय हुआ कि पेंडिंग रिजल्ट को पहले ठीक कर लें फिर रिजल्ट जारी किया जाएगा. सूचना के अनुसार रिजल्ट आने में अभी 3 से 4 दिन और लगेंगे. बिहार बोर्ड के सूत्रों का कहना है कि 30 मार्च या 31 मार्च, 2023 को घोषित हो सकता है. हालांकि, बिहार बोर्ड की ओर से इसको लेकर कोई अधिकारिक सूचना नहीं दी गई है.

Bihar Board 10th Result 2023 Live:मैट्रिक रिजल्ट से पहले वायरल हो रही ये छात्रा, जज्बे को हर कोई कर रहा सलाम

Bihar Board 10th Result: यहां देखें मैट्रिक का सबसे पहले रिजल्ट

biharboardonline.bihar.gov.in

onlinebseb.in

secondary.biharboardonline.com

Bihar Board 10th Result Live: रिजल्ट जारी होने में क्यों हो रही देरी 

बिहार बोर्ड की ओर से रिजल्ट जारी करने की पूरी तैयारी कर ली गई थी. लेकिन, पेंडिंग रिजल्टों की संख्या ज्यादा होने के कारण बोर्ड ने रिजल्ट जारी करने का डेट दो दिन और बढ़ा दिया है.

Bihar Board 10th Result Live: मैट्रिक रिजल्ट को लेकर आया बड़ा अपडेट

बिहार बोर्ड की ओर से रिजल्ट को लेकर बड़ा अपडेट आया है. सूत्रों का कहना है कि 30 मार्च या 31 मार्च को रिजल्ट आ सकता है.

Bihar Board 10th Result Live: मैट्रिक रिजल्ट आज या कल, थोड़ी देर में आएगा बड़ा फैसला

बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा को लेकर थोड़ी देर में बड़ा फैसला लेगा. सूत्रों का कहना है कि बोर्ड बुधवार (29 मार्च) को रिजल्ट जारी कर सकता है.

Bihar Board 10th Result Live: रिजल्ट से असंतुष्ट होने पर क्या करें?

बिहार बोर्ड क्लास 10वीं का रिजल्ट 2023 जारी होने पर स्टूडेंट्स अपने नंबर से असंतुष्ट होने पर आप स्क्रूटनी (Bihar Board Scrutiny Online) के लिए अप्लाई कर सकते हैं. हर विषय की स्क्रूटनी के लिए बोर्ड की ओर एक निर्धारित फीस लिया जाता है. रिजल्ट जारी होने के बाद इसकी जानकारी प्रभात खबर आपको दे देगा. इसके लिए आखिरी तारीख भी तय की जाएगी.

Bihar Board 10th Result Live: बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट SMS से चेक करें?

बिहार बोर्ड की ओर से रिजल्ट जारी होने पर वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in क्रैश होने की भी संभावना रहती है. ऐसे में आप बिहार बोर्ड का रिजल्ट (BSEB Bihar Board Result 2023) ऑफलाइन मोड में यानी एसएमएस के जरिए चेक कर सकते हैं. इसके लिए मैसेज बॉक्स पर BIHAR10 और अपना रोल नंबर लिखना होगा. फिर इसे 56263 पर सेंड कर दें. कुछ देर बाद मैसेज के जरिए ही बिहार बोर्ड रिजल्ट 2023 आ जाएगा.

Bihar Board 10th Result 2023 Live: मैट्रिक रिजल्ट को लेकर थोड़ी देर में मिलेगा बड़ा अपडेट, यहां देखें रिजल्ट..

Bihar Board 10th Result Live: थोड़ी देर में आएगा बड़ा अपडेट

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट (Bihar Board Matric Result) को लेकर बिहार बोर्ड थोड़ी देर में अपडेट करेगा. सूत्रों का कहना है इसको लेकर बोर्ड ऑफिस में अधिकारियों की बैठक चल रही है.

]

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें