30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UPSC Prelims 2024: डीएमआरसी ने लिया बड़ा फैसला, यूपीएससी प्रीलिम्स के दिन सुबह 2 घंटे पहले चलेगी दिल्ली मेट्रो

UPSC Prelims 2024: राजधानी दिल्ली में 16 जून को होने वाली यूपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा को लेकर दिल्ली मेट्रो ने छात्रों के लिए बड़ा फैसला लिया है, प्रीलिम्स वाले दिन यानी रविवार को फेज 3 सेक्शन पर मेट्रो का संचालन सुबह 6 बजे शुरू होगा जो आमतौर पर रविवार को 8 बजे शुरू होता है.

UPSC Prelims 2024: दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने घोषणा की है कि आगामी यूपीएससी परीक्षा जो की 16 जून रविवार को आयोजित होनेवाली है, यूपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा को लेकर फेज- III सेक्शन पर ट्रेन सेवाएं रविवार को सुबह 6 बजे से उपलब्ध होंगी जो की आमतौर पर रविवार के दिन 2 घंटे की देरी से 8 बजे शुरू होती है.

UPSC Prelims 2024: डीएमआरसी प्रमुख ने दी जानकारी

डीएमआरसी के प्रमुख कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल ने बताया कि मेट्रो के समय सारणी में बदलाव यूपीएससी द्वारा आयोजित सिविल सेवा प्रीलिम्स परीक्षा में शामिल होनेवाले उम्मीदवारों की सुविधा के लिए की जा रही है.

Also Read: Bihar D.EL.ED Result 2024 Released: बीएसईबी ने जारी किया डीएलएड परीक्षा परिणाम, देखें रिजल्ट डाउनलोड प्रोसेस

UPSC Prelims 2024: फेज 3, सेक्शन के इन रूट्स की टाइमिंग में हुए है बदलाव

दिलशाद गार्डन-शहीद स्थल

नोएडा सिटी सेंटर-नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी

मुंडका-ब्रिगेडियर होशियार सिंह

बदरपुर बॉर्डर-राजा नाहर सिंह (बल्लभगढ़)

मजलिस पार्क-शिव विहार

जनकपुरी पश्चिम-बॉटनिकल गार्डन

ढांसा बस स्टैंड-द्वारका

केवल फेज 3 सेक्शन रूट पर सुबह 6 बजे चलेगी मेट्रो

फेज-3 सेक्शन को छोड़कर बाकी सभी दूसरी रुटों पर मेट्रो ट्रेन पुराने समय सारणी के हिसाब से ही चलेंगी.फेज-3 सेक्शन में पड़ने वाले सिविल सर्विस परीक्षा सेंटर को लेकर छात्र-छात्राओं के मन में दुविधा थी कि परीक्षा केंद्र पर वे जल्दी कैसे पहुंच पाएंगे.दिल्ली में यात्रियों के लिए मेट्रो यातायात का प्रमुख साधन है.बिना किसी देरी के गंतव्य तक पहुंचने के लिए लोग दिल्ली मेट्रो से यात्रा करना बेहद पसंद करते हैं.इसी को देखते हुए दिल्‍ली मेट्रो ने फेज 3 सेक्‍शन के मेट्रो स्‍टेशनों पर सुबह जल्‍दी मेट्रो चलाने का फैसला किया ताकि स्टूडेंट आसानी से अपने सेंटर तक जा सकें.

डीएमआरसी ने अक्सर यात्रियों की सुविधा का रखा है ध्यान

16 जून रविवार को मेट्रो सुबह 6 बजे से चलेंगी. दिल्ली मेट्रो हमेशा से ही अपने यात्रियों को सुविधा का पूरा ख्याल रखती है.राजधानी दिल्ली में मेट्रो यातायात का बेहतरीन माध्यम है. ऐसा पहली बार नहीं है, जब डीएमआरसी ने यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखकर टाइमिंग में बदलाव किया है. इससे पहले वर्ल्ड कप, होली और हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव की वोटिंग वाले दिन भी दिल्ली में सभी मेट्रो लाइन पर मेट्रो के संचालन के समय में बदलाव किया गया था.

Also Read: World Elder Abuse Awareness Day 2024: बुजुर्गों से ही है परिवार का अभिमान हमेशा करें उनका सम्मान, जानें आज का दिन क्यों है खास

Also Read: North Eastern Railways Recruitment 2024: 1104 रिक्त पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, देखें आवेदन प्रोसेस

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें