25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Madarsa Board Result 2024: बिहार मदरसा बोर्ड का रिजल्ट हुआ जारी, यहां से तुरंत करें चेक

Bihar Madarsa Board Result 2024 बिहार राज्य मदरसा शिक्षा बोर्ड ने वस्तानिया, फौक्वानिया और मौलवी परीक्षाओं का रिजल्ट जारी कर दिया है. बिहार राज्य मदरसा शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bsmebpatna.com पर बिहार मदरसा बोर्ड परिणाम 2024 ऑनलाइन देख सकते हैं.

Bihar Madarsa Board Result 2024: बिहार राज्य मदरसा शिक्षा बोर्ड ने बिहार मदरसा बोर्ड परिणाम 2024 जारी कर दिया है. बिहार राज्य मदरसा शिक्षा बोर्ड ने वस्तानिया, फौक्वानिया और मौलवी परीक्षाओं का रिजल्ट जारी कर दिया है. बिहार राज्य मदरसा शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bsmebpatna.com पर बिहार मदरसा बोर्ड परिणाम 2024 ऑनलाइन देख सकते हैं. बिहार मदरसा रिजल्ट की मार्कशीट अभी अस्थाई है. अगर कोई छात्र अपने परिणाम से संतुष्ट नहीं है तो वे कॉपी की दुबारा जांच के लिए आवेदन कर सकते हैं.

Bihar Madarsa Board Result 2024: ऐसे करें चेक

  • बिहार राज्य मदरसा शिक्षा बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट bsmebpatna.com पर जाएं.
  • होम पेज पर मौजूद वास्तानिया रिजल्ट, फौकानिया रिजल्ट या मौलवी रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
  • अपना रोल नंबर और रोल कोड नंबर सबमिट करें.
  • उम्मीदवार का रिजल्ट सामने स्क्रीन पर दिख जाएगा.
  • रिजल्ट डाउनलोड करें.
  • उम्मीदवार उसका प्रिंटआउट भविष्य के लिए रखें.

Bihar Madarsa Board Result 2024: दोबारा करा सकते हैं जांच

बोर्ड रिजल्ट देखने के लिए छात्रों को अपने रोल कोड और रोल नंबर की आवश्यकता होगी. मदरसा परिणाम में छात्र का नाम, माता-पिता का नाम, जन्म तिथि, अंक और योग्यता समेत सारे डिटेल्स होंगे. बिहार मदरसा रिजल्ट की मार्कशीट अभी अस्थाई है. अगर कोई छात्र अपने परिणाम से संतुष्ट नहीं है तो वे कॉपी की दुबारा जांच के लिए आवेदन कर सकते हैं. इस आवेदन प्रक्रिया के बाद फिर से फाइनल मार्कशीट जारी की जाएगी. मौलवी की परीक्षा चार संकाय में आयोजित की जाती है. इस्लामियात, मौलवी कला, मौलवी कॉमर्स, मौलवी विज्ञान इनमें शामिल है. इस्लामियात में कुल 5,894 उम्मीदवार शामिल हुए. इनमें फर्स्ट डिवीजन से 3,308 उम्मीदवार, सेकंड डिवीजन से 2315 उम्मीदवार और थर्ड डिवीजन से सिर्फ 12 उम्मीदवार ही परीक्षा में उत्तीर्ण हुए हैं.

Also Read: AISSEE 2024 Result: सैनिक स्कूल परीक्षा का रिजल्ट जारी,यहां से करें चेक

Also Read: JEE MAINS 2024: 4 अप्रैल से जेईई मेंस की परीक्षा, विशेषज्ञ से जानें लास्ट मंथ प्रेपरेशन टिप्स

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें