25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

SBI PO Interview 2023: एसबीआई पीओ इंटरव्यू की डेट अनाउंस,यहां करें चेक

SBI PO Interview 2023: भारतीय स्टेट बैंक ने एसबीआई पीओ इंटरव्यू, ग्रुप एक्सरसाइज और साइकोमेट्रिक टेस्ट के लिए अस्थायी तारीखें जारी कर दी हैं. जिन कैंडिडेट्स ने मुख्य परीक्षा दी थी, वे आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर इंटरव्यू राउंड की तारीखें देख सकते हैं.

SBI PO Interview 2023: भारतीय स्टेट बैंक ने एसबीआई पीओ साक्षात्कार, ग्रुप एक्सरसाइज और साइकोमेट्रिक टेस्ट के लिए अस्थायी तारीखें जारी कर दी हैं. जिन उम्मीदवारों ने मुख्य परीक्षा दी थी, वे आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर साक्षात्कार दौर की तारीखें देख सकते हैं.

Also Read: MP Forest Guard Result 2024 जल्द होने वाला है जारी, ऐसे कर सकते हैं चेक

SBI PO Interview 2023: कब होगा इंटरव्यू

शेड्यूल के मुताबिक, पीओ साइकोमेट्रिक टेस्ट 16 जनवरी से आयोजित किया जाएगा. जबकि, समूह अभ्यास और व्यक्तिगत साक्षात्कार (एलएचओ केंद्रों पर) 21 जनवरी, 2024 से आयोजित किया जाएगा.

SBI PO Interview 2023: सेलेक्शन प्रोसेस

चयन प्रक्रिया के तीसरे फेज में (i) साइकोमेट्रिक टेस्ट (ii) ग्रुप एक्सरसाइज (iii) इंटरव्यू शामिल है

SBI PO Interview 2023: साइकोमेट्रिक टेस्ट

तीसरे फेज में चुने गए कैंडिडेट्स के पर्सनालिटीज को समझने के लिए एसबीआई एक साइकोमेट्रिक टेस्ट लेगा. व्यापक मूल्यांकन के लिए परीक्षा परिणाम इंटरव्यू पैनल के सामने पेश किए जाएंगे.

फेज- II (मुख्य परीक्षा दोनों ऑब्जेक्टिव और डिस्क्रिपटिव टेस्ट) और फेज- III (ग्रुप एक्सारसाइज और इंटरव्यू) में कैंडिडेट्स द्वारा प्राप्त नंबरों को नीचे दिए गए डिटेल के मुताबिक 100 नंबरों तक नॉर्मलाइज किया जाएगा.

उम्मीदवारों को फेज II और फेज III दोनों को पास करना होगा. ऑब्जेक्टिव टेस्ट और डिस्क्रिप्टिव टेस्ट दोनों समेत मुख्य परीक्षा (फेज- II) के नंबरों को फाइनल मेरिट लिस्ट बनाने के लिए फेज III के नंबरों के साथ जोड़ा जाएगा. हालांकि, प्रारंभिक परीक्षा (फेज- I) के नंबरों को चयन के लिए फाइनल मेरिट लिस्ट में नहीं माना जाएगा.

SBI PO Interview 2023: वैकेंसी डिटेल

वैकेंसी की बात करें तो एससी कैटेगरी के लिए 300 पद, एसटी कैटेगरी के लिए 150 पद, ओबीसी कैटेगरी के लिए 540 पद, ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए 200 पद, जनरल कैटेगरी के लिए 810 पद और इस तरह कुल 2000 पदों पर भर्ती की जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें