1. home Hindi News
  2. career
  3. sarkari naukri post office recruitment postman vacancy latest news updates carrier government job post office job prt

Sarkari Naukri 2020: डाक विभाग में निकली है वेकैंसी, कैसे दें ऑनलाइन आवेदन, जानें पूरा डिटेल

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Sarkari Naukri 2020
Sarkari Naukri 2020
prabhat khabar

Post Office Recruitment 2020 : सरकार नौकरी (Sarkari Naukri) की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी. जल्द निकलने वाली है बंपर भर्तियां. डाक विभाग (Postal Department) जल्द युवाओं के लिए बंपर भर्ती निकाल रहा है. जिसमें युवा सरकारी नौकरी (Sarkari naukri) पा सकते हैं.

भारतीय डाक विभाग ने महाराष्ट्र पोस्टल सर्किल के लिए 1 हजार 3 सौ 71 पदों के लिए रिक्तयां निकाली है जिसपर योग्य उम्मीदवार आवेदन दे सकते हैं. इस पद के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं.

झाकघर की ओर से आवेदन जमा करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. योग्य उम्मीदवार 10 नवंबर तक आवेदन दे सकते हैं. डाकघर की ओर से भर्ती के लिए उम्मीदवारों का कंप्यूटर आधारित टेस्ट लिया जाएगा. उसी के के आधार उम्मीदवारों को नौकरी मिलेगी.

क्या होगी योग्यता : डाकघर की ओर से निकाली गई रिक्तियों में पोस्टमैन और मेल गार्ड की भी वेकेंसी है इसके लिए आवेदन करेने वालों के पास 12वीं की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा उम्मीदवार की स्थानीय भाषा मराठी होनी चाहिए. या मराठी भाषा की उसे जानकारी होनी चाहिए. इसके अलावा मल्टी टास्किंग स्टाफ की भी रिक्तयां हैं. जिसके लिए उम्मीदवार के पास 10वीं की डिग्री के साथ मराठी भाषा की जानकारी जरूरी है.

कितनी मिलेगी सैलरी : डाकघर की ओर इन पदों के लिए सैलरी इस प्रकार निर्धारित की गई है. पोस्टमैन और मेलगार्ड के लिए उम्मीदवार को 21 हजार 7 सौ रुपये से लेकर 69 हजार 1 सौ रुपये के बीच वेतन और भत्ते मिलेंगे. वहीं, मल्टी टास्किंग स्टाफ को 18 हजार रुपये से लेकर 56 हजार 9 सौ रुपये तक वेतन और भत्ता मिलेगा.

रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख : रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 10 नवंबर 2020 रखी गई है. हालांकि इससे पहले अंतिम तिथि 3 नवंबर रखी गई थी. लेकिन डाकघर की ओर से इसमें बदलाव किया गया और आखिरी तिथि बढ़ा कर 10 नवंबर कर दिया गया.

क्या होगी आयु सीमा : उपर दिये गये तीन पदों पर बहाली के लिए डाकघर की ओर से आयु सीमा 18 साल से लेकर 27 साल के बीच रखी गयी है. और आयु की गिनती 3 नवंबर 2020 तक की उम्र सीमा के आधार पर होगी. यानी जो 3 नवंबर तक 18 साल पूरे कर रहे हैं और जिनकी उम्र 3 नवंबर तक 27 ताल के अंदर है वहीं उम्मीदवार इस आवेदन को भर सकते हैं. आवेदन देने के लिए जेनरल कैटेगरी और अनारक्षित उम्मीवारों को 5 सौ रुपये बतौर शुल्क देना होगा. वहीं एसटी एसती और पिछड़े लोगों को 1 सौ रुपये शुल्क लेना होगा.

Posted by: Pritish sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें