1. home Hindi News
  2. career
  3. sarkari naukri 2021 bihar job vacancy as recruitment in bihar polytechnic college and engineering college job with bpsc combined competitive exam 2021 skt

Sarkari Naukri 2021: बिहार में इस साल होगी बंपर बहाली, जानें किन विभागों के 9543 पदों पर नियुक्ति करेगी बीपीएससी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
Twitter

Sarkari Naukri 2021: बिहार में सरकार रोजगार (Bihar Job Alert) को लेकर बेहद गंभीर है. प्रदेश में इस साल सरकारी नौकरियों(Gov job in bihar) की बहार दिखेंगी. बिहार लोक सेवा आयोग(Bpsc) इस साल 2021 में अलग-अलग विभागों में कुल 9543 पदों पर नियुक्ति करेगा. इन पदों पर नियुक्ति के लिए परीक्षाएं ली जा चुकी है. साल भर के अंदर ही अब इन पदों पर ज्वाइनिंग की भी प्रक्रिया संपन्न कर ली जाएगी. आइये जानते हैं किस विभाग में कितने पदों पर बीपीएससी करेगी इस साल नियुक्ति...

संयुक्त परीक्षा के तहत भरे जाने वाले पद 

बिहार में बीपीएससी 64वीं संयुक्त परीक्षा के तहत करीब 1450 पदों पर बहाली करेगी. वहीं 65वीं संयुक्त परीक्षा के तहत 550 सीटों को भरा जाएगा. जबकि 66वीं संयुक्त परीक्षा के तहत 689 पदों पर नियुक्ति की जाएगी. 66वीं संयुक्त परीक्षा की पीटी परीक्षा हाल में ही संपन्न हुई है. बिहार में रोजगार से जुड़ी हर Hindi News से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

बिहार में इंजिनियर के पद पर बहाली

बिहार में इस साल करीब 1284 असिस्टेंट इंजिनियर के पद( assistant engineer job vacancy) भरे जाएंगे. जिसमें पीएचइडी, आरइओ, पीडब्लूडी, और राज्य भवन निर्माण विभाग में खाली पदों पर नियुक्ति की जाएगी. इन पदों पर बहाली के लिए आयोजित मेंस परीक्षा का रिजल्द जल्द ही घोषित किया जाना है.

प्रोफेसर की नियुक्ति

बीपीएससी इस साल बिहार के इंजिनियरिंग और पॉलटेक्निक कॉलेजों में असिस्टेट प्रोफेसर(polytechnic lecturer vacancy) के पदों को भी भरेगी. करीब 3500 पदों पर आयोग के द्वारा सहायक प्राध्यापक नियुक्त किए जाएंगे. वहीं इन नियुक्तियों के अलावा बिहार के कई मेडिकल कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में अलग-अलग पदों पर नियुक्ति की जाएगी. जिसमें इंटरव्यू के द्वारा अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा.

Posted By :Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें