1. home Hindi News
  2. career
  3. sarkari naukri 2020 no new recruitment in railway no vacancy rrb ntpc 2020 cbt 1 admit card exam date latest updates job hindi news sarkari result amh

Sarkari Naukri 2020 : रेलवे में नहीं होगी अब इनकी भर्ती, लिया गया यह फैसला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Sarkari Naukri, Sarkari Result 2020
Sarkari Naukri, Sarkari Result 2020
Twitter

आरआरबी की ओर से आरआरबी एनटीपीसी के CBT 1 के लिए एडमिट कार्ड (RRB NTPC 2020 CBT 1 ADMIT CARD) जल्द ही जारी करने के खबर के बीच रेलवे ने कुछ पदों पर नियुक्तियों को रोकने का फैसला (no new recruitment in railway, no vacancy) किया है. दरअसल रेलवे ने वरिष्ठ अधिकारियों के आवासों पर काम करने वाले 'खलासी' या 'बंगला चपरासी' के पद पर किसी भी नई नियुक्तियों को रोकने का फैसला किया गया है लेकिन महाप्रबंधकों को ऐसे रिक्त पदों पर नियमित कर्मचारियों को भरने की अनुमति दी है.

रेलवे द्वारा जारी एक आदेश में यह जानकारी दी गई. हालांकि, रेलवे बोर्ड द्वारा अगस्त में एक पत्र में संकेत दिया गया था कि लंबे समय से चली आ रही 'खलासी' की नियुक्ति प्रणाली को पूरी तरह से समाप्त कर दिया जाएगा. उसके बाद एक दिसंबर को जारी मौजूदा आदेश में संकेत दिया गया कि इसे जारी रखा जाएगा, हालांकि नई नियुक्तियां नहीं की जाएंगी.

28 तारीख से परीक्षाएं शुरू होंगी : आपको बता दें कि आरआरबी की ओर से आरआरबी एनटीपीसी के CBT 1 के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही जारी करने का काम किया जाएगा. पिछले दिनों रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीइओ) बिनोद कुमार यादव ने जानकारी दी है कि नॉन टेक्निकल पॉपुलर (एनटीपीसी) के 35 ,208 पदों के लिए इस महीने की 28 तारीख से परीक्षाएं शुरू होंगी जो मार्च के आखिरी तक चलेंगी.

अगस्त 2021 तक प्रशिक्षण भी पूरा: रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) विनोद कुमार यादव ने जानकारी देते हुए कहा कि रेलवे के लिए जिन कर्मचारियों की भर्ती की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है वे चिंता नहीं करें. ऐसे युवाओं को निश्चित रूप से रेलवे नियुक्ति देने का काम करेगा. अगस्त 2021 तक उनका प्रशिक्षण भी पूरा करने का काम किया जाएगा.

ऐसे डाउनलोड होंगे एडमिट कार्ड: परीक्षा के एडमिट कार्ड परीक्षा से 4 दिन पहले डाउनलोड किए जा सकेंगे. पिछले साल फरवरी-मार्च माह में आरआरबी ने मिनिस्ट्रियल व आइसोलेटेड पदों पर कुल 1665 वैकेंसी निकाली गई थी. इस भर्ती के तहत जूनियर स्टेनोग्राफर हिन्दी, इंग्लिश, ट्रांसलेटर, कुक, वेलफेयर इंस्पेक्टर, टीचर, लॉ असिस्टेंट एवं अन्य पदों पर भर्ती की जाएगी.

रेलवे भर्ती परीक्षा में बैठने वाले अभ्यर्थियों के लिए नई खुशखबरी: रेलवे भर्ती परीक्षा में बैठने वाले अभ्यर्थियों के लिए नई खुशखबरी है. देशभर के विभिन्न क्षेत्रों से एग्जाम में बैठने वाले छात्रों को इस बार हिंदी और अंग्रेजी के साथ साथ 13 अन्य स्थानीय भाषाओं में परीक्षा देने का अवसर मिलेगा. इस बार 15 भाषाओं में परीक्षा होगी.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें