1. home Hindi News
  2. career
  3. netarhat school admission process started in netarhat school for admission apply now

Netarhat School Admission: नेतरहाट विद्यालय में नामांकन प्रक्रिया शुरू

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

सीबीएसइ बोर्ड से मान्यता

नेतरहाट आवासीय विद्यालय अब सीबीएसई बोर्ड से संबद्ध हो गया है वर्ष 2021 से विद्यालय की कक्षा 10 के विद्यार्थी सीबीएसई द्वारा आयोजित बोर्ड की परीक्षा में शामिल होंगे.

30 सितंबर तक जमा होगा नामांकन फार्म

रांची : नेतरहाट आवासीय विद्यालय में नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गयी है. वर्ष 2020-21 के लिए विद्यार्थी 30 सितंबर तक आवेदन जमा कर सकते हैं. परीक्षार्थी 15 अक्टूबर से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं जबकि परीक्षा 31 अक्तूबर व एक नवंबर को ली जायेगी. आवेदक के लिए झारखंड राज्य का मूल निवासी/स्थानीय निवासी होना अनिवार्य है.

इस संबंध में अंचलाधिकारी/अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा निर्गत निवास प्रमाण पत्र देना आवश्यक है. आवेदन जमा करने के लिए यह आवश्यक है कि विद्यार्थी की उम्र एक अगस्त 2020 को 10 वर्ष से कम व 12 वर्ष से अधिक नहीं हो. विद्यार्थी के लिए झारखंड राज्य के अंतर्गत किसी मान्यता प्राप्त विद्यालय से कक्षा पांच की परीक्षा उत्तीर्ण होना आवश्यक है. परीक्षा पास होने के परिणामस्वरूप अपने विद्यालय के प्रधानाध्यापक से हस्ताक्षरित कक्षा

पांच के उत्तीर्णता का प्रमाण पत्र देना आवश्यक है. प्रवेश परीक्षा में प्रश्नों का स्तर सामान्यता: कक्षा पांच का होगा. विद्यार्थी नामांकन प्रवेश परीक्षा के संबंध में विस्तृत जानकारी नेतरहाट विद्यालय के वेबसाइट www.netarhatvidyalaya.com से प्राप्त कर सकते हैं. आवेदन फार्म नि:शुल्क जमा लिया जायेगा. विद्यालय में कक्षा छह में नामांकन के लिए फार्म जमा लिया जायेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें