1. home Hindi News
  2. career
  3. kvpy admit card 2022 kishore vaigyanik protsahan yojana released on kvpy iisc ernet in check all details sry

KVPY Admit Card 2022: किशोर वैज्ञानिक प्रोत्साहन योजना परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें चेक

किशोर वैज्ञानिक प्रोत्साहन योजना (KVPY) का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. अभ्यर्थी आईआईएससी की आधिकारिक वेबसाइट kvpy.iisc.ernet.in पर जारी प्रवेश पत्र को डाउनलोड कर सकते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
KVPY Admit Card 2022
KVPY Admit Card 2022
Prabhat Khabar Graphics

KVPY Admit Card 2022: IISc बैंगलोर ने आगामी एप्टीट्यूड टेस्ट, किशोर वैज्ञानिक प्रोत्साहन योजना, (Kishore Vaigyanik Protsahan Yojana-KVPY) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. वे सभी उम्मीदवार जो परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं, वे केवीपीवाई हॉल टिकट आधिकारिक वेबसाइट kvpy.iisc.ernet.in से देख सकते हैं. विशेष रूप से, 22 मई, 2022 को आयोजित होने वाली योग्यता परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है.

उम्मीदवारों को किशोर वैज्ञानिक प्रोत्साहन योजना परीक्षा (Kishore Vaigyanik Protsahan Yojana-KVPY) के प्रवेश- पत्र डाउनलोड करने का तरीका भी यहां बताया जा रहा है. इसके लिए चरण-दर-चरण प्रक्रिया का अनुसरण कर सकते हैं. एडमिट कार्ड 2022 को परीक्षा हॉल में अनिवार्य तौर पर ले जाना होगा. इसके बिना उम्मीदवारों को पेपर लिखने की अनुमति नहीं दी जाएगी. पेपर समाप्त होने के बाद भी इस हॉल टिकट को सुरक्षित रखा जाना चाहिए, क्योंकि बाद में, यह केवीपीवाई परिणामों की जांच करने में मदद करेगा.

KVPY Admit Card 2022 How to Download: ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

1.सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट kvpy.iisc.ernet.in पर जाएं

2.होम पेज पर दिए गए Download Admit card – Click here के लिंक पर क्लिक करें

3.लॉगिन करने के लिए अपना यूजर आईडी और पासवर्ड दर्ज करें

4.एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा

5.अब चेक करें और डाउनलोड करें

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने पर इन बातों का रखे ध्यान

उम्मीदवारों को केवीपीवाई परीक्षा (Kishore Vaigyanik Protsahan Yojana Admit Card) के एडमिट कार्ड के सभी विवरणों को ध्यान से देखना चाहिए. किसी भी तरह की गलती पाई जाती है तो उम्मीदवार इसकी रिपोर्ट आईआईएससी बेंगलुरु को करें और निवारण की मांग करें. KVPY एडमिट कार्ड 2022 को परीक्षा हॉल में ले जाना अनिवार्य है. इसके बिना उम्मीदवारों को पेपर लिखने की अनुमति नहीं दी जाएगी. पेपर समाप्त होने के बाद भी इस हॉल टिकट को सुरक्षित रखा जाना चाहिए, क्योंकि बाद में, यह केवीपीवाई परिणामों की जांच करने में इसकी जरूरत होगी.

उम्मीदवारों को केवीपीवाई परीक्षा के एडमिट कार्ड के सभी विवरणों को ध्यान से देखना चाहिए. किसी भी विसंगति के मामले में, कृपया इसकी रिपोर्ट आईआईएससी बेंगलुरु को करें और निवारण की मांग करें.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें