1. home Hindi News
  2. career
  3. intermediate second year supplementary exam cancelled in telangana

Coronavirus Impact: तेलंगाना में इंटरमीडिएट द्वितीय वर्ष की सप्लिमेंट्री परीक्षाएं रद्द, सभी छात्र होंगे पास

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

हैदराबाद : तेलंगाना सरकार ने तेलंगाना में इंटर एडवांस्ड सप्लीमेंट्री परीक्षाएं रद्द कर दी गई है। मुख्यमंत्री केसीआर ने राज्य में कोरोना संक्रमण की बढ़ती संख्या को देखते हुये परीक्षाएं रद्द करने का निर्णय लिया.

इसके अलावा प्रत्येक छात्र को उत्तीर्ण घोषित किया। शिक्षा मंत्री पी एस इंद्र रेड्डी ने कहा कि 1.47 लाख छात्र अब उत्तीर्ण माने जाएंगे जिन्हें परीक्षा में बैठना था और वे अब 31 जुलाई तक अपने संबंधित कॉलेजों से अपनी मार्कशीट एकत्रित कर सकते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री (के चंद्रशेखर राव) ने उन सभी छात्रों को पास करने का निर्णय लिया जो द्वितीय वर्ष की परीक्षा में असफल रहे हैं.

इन छात्रों को 'कंपार्टमेंटल पास' के तहत उत्तीर्ण प्रमाणपत्र जारी किया जाएगा और 31 जुलाई तक छात्रों को उनके संबंधित कॉलेजों में मार्क मेमो जारी कर दिए जाएंगे.'' रेड्डी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने यह निर्णय कोविड-19 स्थिति के मद्देनजर लिया और इसलिए भी कि छात्रों को कोई असुविधा नहीं हो.

लॉकडाउन की घोषणा से पहले इंटरमीडिएट द्वितीय वर्ष की नियमित परीक्षाएं मार्च में आयोजित की गई थीं और बाद में इंटरमीडिएट शिक्षा बोर्ड द्वारा परिणाम घोषित किए गए थे. राज्य सरकार ने पिछले महीने कहा कि सभी दसवीं कक्षा के छात्रों को बिना किसी परीक्षा के अगली कक्षा में पदोन्नत कर दिया जाएगा, क्योंकि राज्य में कोरोनावायरस के फैलने के कारण परीक्षा कराना संभव नहीं होगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें