1. home Hindi News
  2. career
  3. indian army recruitment 2021 indian army to hold a recruitment rally in kargil from june 2021 know how to register for government job check official website sarkari naukri and result 2021 sry

Army Recruitment 2021: भारतीय सेना में होने वाली बहाली, 8वीं पास छात्र भी ले सकते हैं भाग, जाने आवेदन प्रक्रिया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारतीय सेना में होने जा रही है बहाली
भारतीय सेना में होने जा रही है बहाली
internet

भारतीय सेना 24 से 30 जून तक कारगिल में भर्ती रैली आयोजित करेगी. ”सेना भर्ती रैली लद्दाख (यूटी) जिलों के पात्र उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जाएगी, जो लेह और कारगिल में 24 जून 2021 से 30 जून 2021 तक सेना के हेलिपैड ग्राउंड, कारगिल में आयोजित की जाएगी." यह अपनी वेबसाइट पर एक आधिकारिक अधिसूचना के माध्यम से कहा गया है.

इसमें कहा गया है कि भर्ती रैली की तिथि और स्थान अस्थायी हैं और इन्हें बदला जा सकता है। जिन अभ्यर्थियों ने वर्ष 2020-21 में भर्ती के लिए पहले ही अपना पंजीकरण करा लिया है, उन्हें फिर से पंजीकरण कराने की आवश्यकता है क्योंकि COVID-19 के कारण पिछली अधिसूचना रद्द कर दी गई है. उम्मीदवार अपने पंजीकृत ई-मेल पर अपना एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं.

Army Recruitment 2021: इन पदों पर होने वाली है नियुक्ति

पदों का नाम:

1) सॉलिडर जनरल ड्यूटी (सभी आर्म्स)

2) सॉलिडेयर टेक्निकल

3) सोल्जर क्लर्क / स्टोर कीपर टेक्निकल

4) सॉलिडर नर्सिंग असिस्टेंट

5) सोल्जर ट्रेडसमैन (सभी आर्म्स) 10 वीं पास

6) सोल्जर्स सेसमैन (सभी आर्म्स) 8 वीं उत्तीर्ण

Army Recruitment 2021: आयु सीमा

उपर्युक्त पदों के लिए आयु सीमा 17 1/2 से 23 साल है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर पात्रता मानदंड और शैक्षिक प्रश्नों की जांच के बाद ऊपर वर्णित पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

Army Recruitment 2021: इन उम्मीदवारों की होगी नियुक्ति

उन उम्मीदवारों के लिए एक आम प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी जो रैली में चिकित्सकीय रूप से फिट पाए जाते हैं. लिखित परीक्षा का स्थान, तिथि और समय रैली स्थल पर और एडमिट कार्ड के माध्यम से सूचित किया जाएगा. रैली के लिए होम स्टेशन छोड़ने और रैली के लिए पर्याप्त व्यक्तिगत फेस मास्क, हैंड ग्लव्स, हैंड सेनिटाइजर और पानी की बोतल ले जाने से पहले उम्मीदवारों को अपने फोन में आरोग्य सेतु एप्लीकेशन स्थापित करने के लिए कहा गया है.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें