1. home Hindi News
  2. career
  3. ignou tee june 2021 indira gandhi national open university extends assignment submission deadline till 30 april for ignou june term end exam see details ignouacin sry

IGNOU TEE June 2021: इग्नू ने टीईई जून 2021 के असाइनमेंट जमा करने की डेट बढ़ाई, अब 30 अप्रैल तक करें आवेदन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अब 30 अप्रैेल तक जमा करें इग्नू टीईई जून 2021 के असाइनमेंट
अब 30 अप्रैेल तक जमा करें इग्नू टीईई जून 2021 के असाइनमेंट
Internet

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय ने इग्नू टीईई जून 2021 के लिए असाइनमेंट जमा करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी है. जून टर्म एंड एग्जामिनेशन के लिए असाइनमेंट जमा करने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल, 2021 तक बढ़ा दी गई है. आधिकारिक सूचना इग्नू की आधिकारिक साइट ignou.ac.in पर उपलब्ध है.

अभ्यर्थी अब अपना असाइनमेंट 30 अप्रैल तक जमा कर सकते हैं. वहीं, री-रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख आज यानी 31 मार्च तक है. जिन अभ्यर्थियों ने स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं किया है, वे ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए कर सकते हैं. अभ्यर्थी दो व तीन वर्ष के सेमेस्टर बेस्ड प्रोग्राम के लिए भी री-रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

15 जून से शुरू होंगी अंडर ग्रेजुएट व पोस्ट ग्रेजुएट परीक्षाएं

इग्नू अंडर ग्रेजुएट व पोस्ट ग्रेजुएट परीक्षाएं 15 जून से शुरू होंगी और 19 जून 2021 तक चलेंगी. परीक्षा दो सत्रों में होगी. सुबह की शिफ्ट 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक होगी। वहीं दोपहर की शिफ्ट दोपहर 2 बजे से शाम 5 तक होगी.

कोरोना गाइडलाइन्स का होगा पालन

इग्नू की परीक्षा कोरोना गाइडलाइन्स का पालन करते हुए आयोजित की जाएगी. परीक्षा के संचालन के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन होगा. विश्वविद्यालय छात्र की पसंद के अनुसार परीक्षा केंद्र आवंटित करने का प्रयास करेगा.

इग्नू क्या है

इंदिरा गांधी मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) की स्थापना 1985 में एक संसदीय काननू के अंतर्गत हुई थी। ओपन और दूरस्थ शिक्षा के क्षेत्र में इग्नू अपनी एक अलग ही पहचान रखता है. इग्नू ने स्थापना से देश में उच्च शिक्षा में महत्वपूर्ण योगदान दिया है. यूनेस्को के अनुसार यह देश का सबसे बड़ा दूरस्थ विश्वविद्यालय है.

इग्नू अपने मुख्यालय एवं क्षेत्रीय केंद्रों में 420 संकाय सदस्यों और उच्च शिक्षा के पारस्परिक संस्थानों, पेशेवर संगठनों एवं उद्योग क्षेत्र के करीब 36 हजार परामर्शदाताओं की मदद से करीब 490 सर्टिफिकेट, डिप्लोमा, डिग्री एवं डॉक्टोरल कार्यक्रम संचालित करता है.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें