1. home Hindi News
  2. career
  3. ignou tee june 2020 ignou june term end examination 2020 datesheet released check online admit card suy

IGNOU TEE June 2020: इग्नू ने जारी की जून 2020 की परीक्षा की डेटशीट, जानिए कैसे डाउनलोड होगा एडमिट कार्ड

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जल्द ही इग्नू (IGNOU) टर्म-एंड परीक्षा (TEE) के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा. इस निर्णय के बारे में एक नोटिस को वार्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है.

एक बार एडमिट कार्ड जारी हो जाने के बाद, जिन छात्रों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण कर लिया है, वे अपने प्रवेश पत्र इग्नू ऑनलाइन पर डाउनलोड कर सकेंगे.

बुधवार को विविधता ने टीईई 2020 परीक्षा के लिए तारीख पत्र भी जारी किया। दिनांक शीट के अनुसार, IGNOU TEE 2020 का आयोजन 17 सितंबर से 16 अक्टूबर, 2020 तक किया जाना है. फिलहाल की सूचना यह है कि जून टर्म एंड एग्जाम (TEE) 17 सितंबर 2020 से आरंभ होंगे. आधिकारिक वेबसाइट पर लॉगइन करके कैंडिडेट्स सब्जेक्ट वाइस डिटेल्ड डेटशीट देख सकते हैं. ऐसा करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर जाना होगा.

परीक्षा संबंधित जानकारियां –

परीक्षा को लेकर दूसरी जरूरी जानकारी यह है कि ये परीक्षाएं दो शिफ्टों में आयोजित होंगी. पहली शिफ्ट होगी सुबह दस से दोपहर एक बजे तक की और दूसरी शिफ्ट होगी दोपहर दो से शाम पांच बजे तक की. कोविड की वजह से इस साल यूनिवर्सिटी परीक्षा को लेकर गाइडलाइंस और प्रोटोकॉल जारी करेगी जिनका पालन करना अनिवार्य होगा साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर भी कड़े नियम बनाए जाएंगे जिन्हें फॉलो करना भी बहुत जरूरी होगा. सूचना तो यहां तक है कि कोविड के कारण यूनिवर्सिटी ने जहां तक संभव हुआ है स्टूडेंट्स को उनके घर के पास का ही सेंटर दिया है ताकि उन्हें कम से कम ट्रैवल करना पड़े.

इग्नू टीईई 2020 एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें:

1. आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर जाएं

2. होमपेज पर, उस लिंक पर क्लिक करें जो पढ़ता है, "टीईई जून 2020 एडमिट कार्ड"

3. डिस्प्ले स्क्रीन पर एक नया पेज दिखाई देगा

4. अपने क्रेडेंशियल्स और लॉगिन में कुंजी

5. इग्नू टीईई जून 2020 एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा

6. एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए उसका प्रिंट आउट ले लें।

ये स्टूडेंट्स नहीं दे सकेंगे परीक्षा

यूनिवर्सिटी ने ऐसे स्टूडेंट्स के लिए बाद में परीक्षा आयोजित करने की योजना बनाई है जो जून एंड टर्म एग्जाम नहीं दे सकते. इन स्टूडेंट्स को दिसंबर में होने वाली परीक्षा देने का मौका दिया जाएगा अगर ये किसी कारण से जून में हो रही परीक्षा देने में सक्षम नहीं हैं तो. इसके लिए उनकी यही जून वाली एग्जाम फीस, दिसंबर महीने में एडजस्ट कर ली जाएगी.

जहां तक बात हॉल टिकट रिलीज की है तो अभी यूनिवर्सिटी ने इस बारे में कोई पक्की जानकारी नहीं दी है, न ही किसी तारीख की घोषणा की है पर ऐसी आशा है कि हॉल टिकट भी एक हफ्ते के अंदर रिलीज हो जाने चाहिए. हॉल टिकट में सभी गाइडलाइंस और प्रोटोकॉल्स की भी जानकारी होगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें