1. home Home
  2. career
  3. ignou december tee 2021 tentative datesheet released candidates can check the complete timetable through the official site of ignou on ignou ac in sry

IGNOU December TEE 2021: इग्नू दिसंबर टर्म एंड 2021 की टेंटेटिव डेट शीट जारी, देखें डिटेल

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय ने इग्नू दिसंबर टीईई 2021 की टेंटेटिव डेट शीट जारी कर दी है. आधिकारिक कार्यक्रम के अनुसार, परीक्षा 20 जनवरी, 2022 से शुरू होगी और 22 फरवरी, 2022 को समाप्त होगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IGNOU December TEE 2021
IGNOU December TEE 2021
internet

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय ने इग्नू दिसंबर टीईई 2021 की टेंटेटिव डेट शीट जारी कर दी है. उम्मीदवार जो दिसंबर में टर्म-एंड परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे, वे इग्नू की आधिकारिक साइट ignou.ac.in के माध्यम से पूरा समय सारिणी देख सकते हैं.

आधिकारिक कार्यक्रम के अनुसार, परीक्षा 20 जनवरी, 2022 से शुरू होगी और 22 फरवरी, 2022 को समाप्त होगी. दिसंबर 2021 की टर्म एंड परीक्षा के लिए परीक्षा फॉर्म ऑनलाइन जमा करने का पोर्टल नियत समय पर खोला जाएगा.

निम्नलिखित मामलों में परीक्षा तिथि/सत्र के टकराव पर विचार नहीं किया जाएगा: पाठ्यक्रम एक ही समूह (समूह -1 से समूह -6) के हैं क्योंकि किसी विशेष समूह में पाठ्यक्रमों की परीक्षा एक ही तिथि और समय पर आयोजित की जाती है, बैकलॉग पाठ्यक्रमों के लिए, विभिन्न कार्यक्रमों के पाठ्यक्रम, मध्य प्रदेश के कार्यक्रमों में, विभिन्न विशेषज्ञता वाले पाठ्यक्रमों के लिए.

किसी भी विसंगति के मामले में, छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे 10 नवंबर, 2021 तक ईमेल के माध्यम से datesheet@ignou.ac.in पर सूचित करें. अस्थायी तिथि पत्र डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवार नीचे दिए गए इन सरल चरणों का पालन कर सकते हैं.

IGNOU December TEE 2021: कैसे डाउनलोड करें

  • इग्नू की आधिकारिक साइट ignou.ac.in पर जाएं.

  • होम पेज पर उपलब्ध इग्नू दिसंबर टीईई 2021 डेटशीट लिंक पर क्लिक करें.

  • एक नई पीडीएफ फाइल खुलेगी जहां उम्मीदवार परीक्षा तिथियों की जांच कर सकते हैं.

  • पीडीएफ फाइल डाउनलोड करें और आगे की जरूरत के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें.

इग्नू क्या है

इंदिरा गांधी मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) की स्थापना 1985 में एक संसदीय काननू के अंतर्गत हुई थी. ओपन और दूरस्थ शिक्षा के क्षेत्र में इग्नू अपनी एक अलग ही पहचान रखता है. इग्नू ने स्थापना से देश में उच्च शिक्षा में महत्वपूर्ण योगदान दिया है. यूनेस्को के अनुसार यह देश का सबसे बड़ा दूरस्थ विश्वविद्यालय है.

इग्नू अपने मुख्यालय एवं क्षेत्रीय केंद्रों में 420 संकाय सदस्यों और उच्च शिक्षा के पारस्परिक संस्थानों, पेशेवर संगठनों एवं उद्योग क्षेत्र के करीब 36 हजार परामर्शदाताओं की मदद से करीब 490 सर्टिफिकेट, डिप्लोमा, डिग्री एवं डॉक्टोरल कार्यक्रम संचालित करता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें