1. home Hindi News
  2. career
  3. icse board results 2020 class 10th and 12th live updates icse board results icse class icse board results in india latest updates

ICSE, ISC Board Results 2020 Updates : कल जारी होगा आईसीएससी की दसवीं और बारहवीं का परिणाम, यहां जाने पूरी डिटेल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आईसीएसई 10वीं और आईएससी 12वीं का रिजल्ट 10 जुलाई को घोषित किया जाएगा
आईसीएसई 10वीं और आईएससी 12वीं का रिजल्ट 10 जुलाई को घोषित किया जाएगा

ICSE, ISC Board Results 2020, ICSE Board Result Updates, ICSE Board Result 2020, ICSE Board Result Kab Aaega इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (ICSE) बोर्ड ने गुरुवार को घोषणा की कि कक्षा 10 वीं और कक्षा 12 वीं बोर्ड के परीक्षा परिणाम 2020 शुक्रवार, 10 जुलाई को दोपहर 3 बजे घोषित किए जाएंगे। ICSE ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर परिणामों की घोषणा के बारे में घोषणा की. इससे पहले जून में, आईसीएसई बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया था कि कक्षा 10 वीं और 12 वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम जुलाई के मध्य तक घोषित किए जाएंगे. आईसीएसई बोर्ड का 10वीं और आईएससी 12वीं के छात्रों का रिजल्ट काउंसिल की आधिकारिक वेबसाइट के करियर सेक्शन में जारी किया जाएगा. इसके अलावा, परीक्षार्थी एसएमएस (SMS) के जरिए भी अपने रिजल्ट की जानकारी ले सकेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

ऐसे देख सकते हैं अपना रिजल्ट

छात्रों को अपने आईसीएससी 10वीं/आईएससी 12वीं रिजल्ट 2020 देखने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट ”cisce.org” या फिर ”results.cisce.org” पर पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही उपलब्ध कराये जाने वाले आईएससी रिजल्ट्स 2020 से संबंधित लिंक को क्लिक करना होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

परीक्षार्थी ऐसे चेक कर सकेंगे रिजल्ट

  • रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट results.cisce.org पर जाएं.

  • अब अपना कोर्स सेलेक्ट करें.

  • इसके बाद अपना यूआईडी नंबर और इंडेक्स नंबर सबमिट करें.

  • रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा.

  • आप अपने रिजल्ट का प्रिंट ऑउट ले सकते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कल जारी होगा आईसीएसई 10वीं और आईएससी 12वीं का रिजल्ट

आईसीएसई 10वीं और आईएससी 12वीं का रिजल्ट शुक्रवार यानी 10 जुलाई को दोपहर बाद 3 बजे घोषित किया जाएगा. आईसीएसई बोर्ड का 10वीं और आईएससी 12वीं के छात्रों का रिजल्ट काउंसिल की आधिकारिक वेबसाइट के करियर सेक्शन में जारी किया जाएगा. शुक्रवार यानी 10 जुलाई को दोपहर बाद 3 बजे घोषित किया जाएगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें