26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IB में निकली ग्रुप B और C के लिए नियुक्ति, जानें कैसे करें आवेदन

IB Recruitment 2024 : IB भर्ती 2024 के लिए ग्रुप B और ग्रुप C के लिए 660 पदों पर नियुक्ति पत्र जारी की गई है, जो अभ्यर्थी इंटेलिजेंस ब्यूरो में काम करना चाहते हैं उनके लिए यह एक महत्वपूर्ण जानकारी है.

IB Recruitment 2024 : IB भर्ती 2024 के लिए ग्रुप B और ग्रुप C के लिए 660 पदों पर नियुक्ति पत्र जारी की गई है, जो अभ्यर्थी इंटेलिजेंस ब्यूरो में काम करना चाहते हैं उनके लिए यह एक महत्वपूर्ण जानकारी है, मंत्रालय द्वारा यह आधिकारिक सूचना 30 मार्च 2024 को जारी की गई है। आवेदन करने की घोषित तिथि से 60 दिनों तक उपलब्ध होंगे.

IB Recruitment 2024: आवेदन करने की योग्यता

ACIO / EXE I एक्सई के लिए शैक्षणिक योग्यता स्नातक की डिग्री और सुरक्षा या खुफिया एजेंसी में 2 साल का अनुभव , ACIO / EXE II स्नातक और खुफिया एजेंजी में दो वर्ष का अनुभव साथ ही कंप्यूटर का ज्ञान, JIO-I /EXE और JIO – II/EXE के लिए मैट्रिक परीक्षा , सुरक्षा सहायक कार्यकारी में मैट्रिकुलेशन के साथ साथ खुफिया एजेंसी में अनुभव , JIO II / टेक प्रासंगिक क्षेत्रों में इंजीनियरिंग में डिप्लोमा या प्रासंगिक क्षेत्रों के विषय में स्नातक की डिग्री ACIO- II/ सिविल वर्कर्स के लिए सिविल इलेक्ट्रिकल स्ट्रीम से बैचलर ऑफ इंजीनियर या बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी या बैचलर ऑफ साइंस से इंजिनियरिंग या बैचलर ऑफ आर्किटेक्चर, JIO-I मोटर ट्रांसपोर्ट के लिए ड्राइविंग लाइसेंस सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी कम से कम 10 वीं पास.

IB Recruitment 2024: चयन प्रक्रिया

IB भर्ती 2024 के लिए चयन की प्रक्रिया लिखित एवं साक्षात्कार और दस्तावेज सहित विभिन्न चरणों में शामिल है । जो भी अभ्यर्थी इस परीक्षा में भाग लेंगे उनके द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर अलग अलग पद वितरित किए जायेंगे , इन्हीं के आधार पर उनका चयन किया जाएगा

IB Recruitment 2024 : आवेदन शुल्क एवं आयु सीमान शुल्क एवं आयु सीमा

भर्ती के लिए किसी भी आवेदन कर्ता से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा , साथ ही भर्ती के लिए आयु सीमा भी तय नहीं कि गई है .

IB Recruitment 2024 : कैसे करें आवेदन

सबसे पहले IB के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं, इस के बाद वेबसाइट में दिए हुए लिंक पर क्लिक करें फिर सभी डिटेल्स को दर्ज करें , अब फॉर्म भरें और अपने सभी डॉक्युमेंट्स को अपलोड करें. इसके बाद सबमिट करें .

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें