1. home Hindi News
  2. career
  3. cbse 12th board examination not to be cancelled latest updates not cancel 12th board exam online exam class 10th board exam career news prt

CBSE 12th Board Exams 2021: तैयारी जारी रखें छात्र, रद्द नहीं हुई है 12वीं बोर्ड परीक्षा, सीबीएसई कर रहा है इस विकल्प पर विचार

देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए कई परीक्षाएं रद्द हुई है. कईयों को स्थगित भी किया गया है. ऐसे में खबर आ रही है कि, सीबीएसई ने भी स्थगित की गईं 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला कर लिया है. हालांकि इस मामले में सीबीएसई की ओर से अभी कुछ नहींकहा गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
CBSE 12th Board Exams 2021
CBSE 12th Board Exams 2021
internet

CBSE 12th Board Exams 2021: देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए कई परीक्षाएं रद्द हुई हैं. कईयों को स्थगित भी किया गया है. ऐसे में खबर आ रही है कि, सीबीएसई (CBSE) ने भी 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं (CBSE 12th Board Exams 2021) को रद्द करने का फैसला कर लिया है. हालांकि, इस मामले में सीबीएसई की ओर से अभी कुछ भी नहीं कहा गया है. वहीं, इस मामले में सीबीएसई के एक अधिकारी ने बताया कि, 12वीं बोर्ड की परीक्षा को रद्द करने को लेकर अभी कोई फैसला नहीं किया गया है. इसके विकल्प पर विचार किया जा रहा है.

दी जाएगी फैसले की जानकारीः सीबीएसई ने 12वीं बोर्ड की परीक्षा क रद्द करने के संबंध में अभी कोई फैसला नहीं लिया है. अगर इस तरह का कोई भी फैसला लिया जाता है तो इसकी अधिकारिक रूप से जानकारी दी जाएगी. बता दें, अटकलें लगाई जा रही हैं कि, सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा रद्द की जा रही है. जिस तरह 10वीं की परीक्षा रद्द कर दी गई है. इधर, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड फिलहाल परीक्षा रद करने या ऑनलाइन परीक्षा दोनों विकल्प पर विचार कर रहा है.

सीबीएसई ने क्या कहा थाः वहीं, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने बीते 14 अप्रैल को बढ़ते कोरोना के देखते हुए 10वीं की परीक्षा रद्द करने और 12वीं की परीक्षा स्थगित करने की बात कही थी. बता दें, यह परीक्षा चार मई से शुरू होनी थी. लेकिन कोरोना के प्रभाव को देखते हुए परीक्षा को रद्द कर दिया गया है. इस बीच कई अभिभावकों का कहना है कि, अगर सीबीएसई को ऑनलाइन परीक्षा लेनी हैं तो कम से कम एक महीने पहले इसकी सूचना दे दें, ताकी परीक्षार्थी को तैयारी करने का मौका मिल जाए.

सुप्रीम कोर्ट में भी दायर हो चुका है मामलाः वहीं, बारहवीं कक्षा की परीक्षा रद्द हो, इसके लिए सुप्रीम कोर्ट का भी दरवाजा खटखटाया जा रहा है. एक अधिवक्ता ने इको लेकर याचिका दायर की है. जिसमें उन्होंने कहा है कि, 12वीं कक्षा की परीक्षाओं के आयोजन के बदले विद्यार्थियों का रिजल्ट घोषित करने के लिए ऑब्जेक्टिव पद्धति को अपनाया जाए. सीबीएसई की 12वीं की बोर्ड परीक्षा से जुड़ी तथा Hindi News से अपडेट के लिए बने रहें।

Posted by: Pritish Sahay

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें