1. home Home
  2. career
  3. aiims professional exams 2021 postponed for various courses amid covid surge check official website aiimsexams org in sry

AIIMS Professional Exams 2021 हुईं स्थगित, जानिए अब कब आयोजित हो सकती है परीक्षा aiimsexams.org.in

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ने शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के लिए विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए व्यावसायिक परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है. संस्थान ने देश में कोविड-19 महामारी की स्थिति के कारण एमडी, एमएस, एमडीएस, एमसीएच, एमएससी नर्सिंग और एम.बायोटेक्नोलॉजी के लिए परीक्षा स्थगित कर दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
AIIMS Postpones Professional Exams 2021
AIIMS Postpones Professional Exams 2021
internet

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ने शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के लिए विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए व्यावसायिक परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है. संस्थान ने देश में कोविड-19 महामारी की स्थिति के कारण एमडी, एमएस, एमडीएस, एमसीएच, एमएससी नर्सिंग और एम.बायोटेक्नोलॉजी के लिए परीक्षा स्थगित कर दी है. परीक्षा के साथ, एम्स ने 2021 फेलोशिप कार्यक्रमों के लिए वाइवा वोस और व्यावहारिक परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया है.

एक जून से शुरु होने वाले थे प्रोफेशनल एक्जाम

शैक्षणिक सेमेस्टर 2021 के लिए एम्स के प्रोफेशनल एक्जाम 1 जून से शुरू होने वाली थीं. फेलोशिप कार्यक्रमों की प्रैक्टिकल क्लिनिकल ​​और वाइवा वॉयस परीक्षा 10 से 18 जून तक निर्धारित की गई थी, हालांकि, स्थगित होने के बाद की नियत तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी.

INI CET 2021 स्थगित

AIIMS ने पहले INI CET 2021 परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था, जिन्हें 8 मई 2021 को आयोजित किया जाना था. INI CET 2021 के स्थगन की आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया था कि COVID-19 महामारी के कारण संस्थान ने अनुसूचित परीक्षा स्थगित करने का फैसला किया है मई 2021 में आयोजित किया जाएगा.

आधिकारिक वेबसाइट पर INI CET 2021 परीक्षा के संशोधित कार्यक्रम की घोषणा की जाएगी. एम्स ने COVID-19 रोगियों के इलाज के लिए एक विशेष कारण के तहत विभिन्न अस्पतालों के लिए भर्ती प्रक्रिया भी शुरू कर दी है.

संयुक्त प्रवेश परीक्षा के आयोजन की संशोधित तिथियों की घोषणा बाद में एम्स की आधिकारिक वेबसाइट पर की जाएगी. इसके अलावा, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ने कोविड -19 रोगियों के इलाज के लिए एक विशेष कारण के तहत विभिन्न अस्पतालों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की है.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें