33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता : पुस्तक मेला में बिकीं 21 करोड़ की पुस्तकें

कोलकाता : महानगर में आयोजित ‘43वां अंतर्राष्ट्रीय कोलकाता पुस्तक मेला’ के समापन पर सोमवार को आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कार्यक्रम के आयोजक ‘पब्लिशर्स व बुक सेलर गिल्ड’ के महासचिव त्रिदीब चटर्जी ने कहा इस वर्ष 23 लाख पुस्तक प्रेमी ‘43 अंतर्राष्ट्रीय कोलकाता पुस्तक मेला’ में पहुंचे. जहां पाठकों ने 21 करोड़ रुपये के पुस्तकों […]

कोलकाता : महानगर में आयोजित ‘43वां अंतर्राष्ट्रीय कोलकाता पुस्तक मेला’ के समापन पर सोमवार को आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कार्यक्रम के आयोजक ‘पब्लिशर्स व बुक सेलर गिल्ड’ के महासचिव त्रिदीब चटर्जी ने कहा इस वर्ष 23 लाख पुस्तक प्रेमी ‘43 अंतर्राष्ट्रीय कोलकाता पुस्तक मेला’ में पहुंचे. जहां पाठकों ने 21 करोड़ रुपये के पुस्तकों की खरीदारी की.

श्री चटर्जी ने कहा ‘44 अंतर्राष्ट्रीय कोलकाता पुस्तक मेला’ की थीम कंट्री ‘रसिया’ होगी. अगले वर्ष पुस्तक मेला का आयोजन जनवरी के अंतिम सप्ताह से किया जाएगा. उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष 20 करोड़ की किताबें बिकी थीं, इस वर्ष यह आकड़ा बढ़ा है.

गिल्ड के निदेशक सुधांशु दे ने बताया कि नदिया के पाठक को पुस्तक मेला से अकेले ‘दो लाख 42 हजार’ की पुस्तकें खरीदने के लिए सम्मानित किया जाएगा, जिन्होंने नयी पीढ़ी के समक्ष ‘पुस्तक प्रेमी’ होने का अनूठा उदाहरण प्रस्तुत किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें