1. home Hindi News
  2. business
  3. weather news get ready to withstand the cold cold wave coming from north india at full speed vwt

सावधान! हाड़ कंपाने वाली ठंड को झेलने के लिए हो जाइए तैयार, नॉर्थ इंडिया से फुल स्पीड में आ रही शीत लहर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

Weather News : अगर अभी तक आप अपने घर में गुलाबी-गुलाबी ठंड का मजा ले रहे हैं, तो अब सावधान हो जाइए. अब आपके आसपास हाड़ कंपाने वाली ठंड मौजूद होने वाली है. इसका कारण यह है कि उत्तर भारत से फुल स्पीड में शीत लहर आपके इलाके में पैर पसारने वाली है. आपको बता दें कि उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में बुधवार को बर्फबारी और बारिश हुई है. भारी हिमपात के कारण जम्मू कश्मीर में हवाई और सड़क यातायात प्रभावित हुआ जबकि राष्ट्रीय राजधानी में ओलावृष्टि के कारण ठंड बढ़ गई.

हालांकि, भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि गुरुवार से पूरे उत्तर पश्चिम भारत में मौसम ड्राई रहने की उम्मीद है, लेकिन कई इलाकों में घने कोहरे छाए रहने की आशंका है. जम्मू कश्मीर में बारिश और बर्फबारी हुई, जबकि लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, लक्षद्वीप, हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़ और दिल्ली बारिश हुई. कश्मीर घाटी में भारी बर्फबारी के बीच दृश्यता कम होने से श्रीनगर हवाई अड्डे पर विमानों का आवागमन लगातार चौथे दिन बुधवार को भी निलंबित रहा.

अधिकारियों ने बताया कि सभी उड़ानों को रद्द कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि हमने यहां आने वाली 28 उड़ानों और यहां से रवाना होने वाली 28 उड़ानों को रद्द किया है. अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार को उड़ानों का परिचालन दृश्यता की स्थिति पर निर्भर करता है. कश्मीर घाटी में भारी बर्फबारी के कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग तथा मुगल रोड बंद रहने और विमानों का आवागमन निलंबित रहने से लगातार चौथे दिन बुधवार को भी देश के शेष हिस्सों से घाटी का संपर्क कटा रहा.

यातायात नियंत्रण कक्ष के एक अधिकारी ने बताया कि जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात की अनुमति नहीं है, क्योंकि वहां बर्फ जमी हुई है और कई स्थानों पर भूस्खलन की घटनाएं हुई हैं. अधिकारियों ने बताया कि दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले में सबसे ज्यादा बर्फबारी हुई है. वहां कुछ स्थानों पर पांच से छह फुट तक बर्फ जमा हो गई है. अनंतनाग जिले में भी भारी बर्फबारी हुई.

राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न हिस्सों में सुबह बारिश हुई और ओले गिरे. दिल्ली में लगातार चौथे दिन बारिश हुई है. मौसम विभाग ने बताया कि सुबह करीब साढ़े सात बजे दक्षिणी दिल्ली के कई इलाकों में बारिश हुई. काले बादल छाए रहने के कारण दृश्यता काफी घट गयी और कुछ देर तक हुई भारी बारिश के कारण मुख्य सड़कों पर जलजमाव के चलते यातायात बाधित हुआ.

Posted By : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें