1. home Hindi News
  2. business
  3. stock market news 24 may latest updates sensex and nify fall prt

Stock Market: शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव, लाल निशान में Sensex और Nifty, जानिए आज किन शेयरों के भाव चढ़े

मंगलवार को सेंसेक्स और निफ्टी बढ़त के साथ शुरू हुए. हालांकि समय बढ़ने के साथ साथ दोनों लाल निशान के घेरे में आ गए. दिन के 11 बजे के करीब सेंसेक्स और निफ्टी लाल घेरे में कारोबार कर रहे थे. सेंसेक्स 134 अंकों की गिरावट के साथ 54,146.59 पर कारोबार कर रहा था.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Stock Market
Stock Market
Twitter

Stock Market News: प्रमुख शेयर सूचकांक सेंसेक्स ने मंगलवार को बढ़त के साथ शुरुआत की. शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स ने 132 अंक की बढ़त दर्ज की, लेकिन बाद में बाजार के उतार-चढ़ाव भरे माहौल में शेयर बाजार में बढ़त की रफ्तार धीमी होती गई. और शेयर बाजार लाल निशान के घेरे में आ गया. सेंसेक्स सुबह 132.18 अंक चढ़कर 54,420.79 अंक पर पहुंच गया. बाजार के शुरुआत में निफ्टी में भी बढ़त दिखाई दी, हालांकि बाद में निफ्टी में भी गिरावट दर्ज की गई.

लाल निशान में सेंसेक्स और निफ्टी: कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन यानी मंगलवार को सेंसेक्स और निफ्टी बढ़त के साथ शुरू हुए. हालांकि समय बढ़ने के साथ साथ दोनों लाल निशान के घेरे में आ गए. दिन के 11 बजे के करीब सेंसेक्स और निफ्टी लाल घेरे में कारोबार कर रहे थे. सेंसेक्स 134 अंकों की गिरावट के साथ 54,146.59 पर कारोबार कर रहा था. वहीं, निफ्टी करीब 60 अंकों की गिरावट के साथ 16,157.25 पर कारोबार कर रहा है.

किन शेयरों के भाव चढ़े, किनके गिरे: आज शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव का रुख दिख रहा है. शुरुआत में बाजार हरे निशान पर था, लेकिन दिन बढ़ने के साथ बाजार लाल निशान में पहुंच गया. जिन शेयरों के भाव बढ़े उनमें डॉ. रेड्डी लैब, पावर ग्रिड क्रोप, कोटेक महिद्रा, एचडीएफसी बैंक शामिल है. जिन शेयरों के भाव गिरे उनमें ग्रासिम, डिविस लैब, ओएनजीसी शामिल हैं.

एशियाई बाजार में गिरावट: गौरतलब है कि भारतीय शेयर बाजार में आज गिरावट का रुख हैं. हालांकि, अन्य एशियाई बाजारों में भी गिरावट ही नजर आ रहा है. हांगकांग, शंघाई, सोल और तोक्यो के शेयर बाजार मे भी गिरावट का रुख है. सेंसेक्स और निफ्टी भी लाल निशान पर हैं. हालांकि निफ्टी बैंक अभी हरे निशान पर कारोबार कर रहा है. जबकि, निफ्टी मिडकैप लाला घेरे में है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें