18.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

SpiceJet: स्पाइसजेट ने जुटाया 900 करोड़ का फंड, पांच प्रतिशत तक उछल गए कंपनी के शेयर, देखें अपडेट

SpiceJet Share Price: एयरलाइन द्वारा वरिष्ठ कर्मचारियों को सोमवार को भेजे एक आंतरिक पत्र के अनुसार, अब उसके पास 900 करोड़ रुपये से अधिक की पर्याप्त राशि है. इसमें सरकार से आपात क्रेडिट लाइन गारंटी योजना (ECLGS) के तहत किस्त के रूप में प्राप्त 160 करोड़ रुपये भी शामिल हैं.

SpiceJet Share Price: भारतीय विमानन कंपनी स्पाइसजेट ने इस महीने बड़ी छलांग लगाई है. कंपनी ने एक महीने में करीब 900 करोड़ रुपये का फंड इक्कठा किया है. कंपनी के तरफ से जानकारी दी गयी है कि इस पैसे का उपयोग कंपनी के द्वारा अपने बेड़े को अपग्रेड करेगी और कॉस्ट कटिंग उपायों पर फोकस करने के लिए किया जाएगा. स्पाइसजेट एयरलाइन द्वारा वरिष्ठ कर्मचारियों को सोमवार को भेजे एक आंतरिक पत्र के अनुसार, अब उसके पास 900 करोड़ रुपये से अधिक की पर्याप्त राशि है. इसमें सरकार से आपात क्रेडिट लाइन गारंटी योजना (ECLGS) के तहत किस्त के रूप में प्राप्त 160 करोड़ रुपये भी शामिल हैं. कई परेशानियों से घिरी कंपनी को अब तक ईसीएलजीएस के तहत करीब 1,000 करोड़ रुपये मिले हैं. मामले की जानकारी रखने वाले एक अधिकारी ने बताया कि हाल ही में कंपनी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अजय सिंह द्वारा एयरलाइन में निवेश करने के बाद यह नई किस्त जारी की गई.

Also Read: IndiGo की बढ़ीं मुश्किलें, पैसेंजर्स के रनवे पर बैठकर खाना खाने के मामले में जारी हुई नोटिस

तीन महीने में कंपनी ने जुटाया 1100 करोड़

स्पाइसजेट के अधिकारी ने बताया कि कि एयरलाइन ने पिछले तीन महीने में कुल 1,100 करोड़ रुपये से अधिक का कोष जुटाया है. पत्र के अनुसार, कंपनी बेड़े को अपग्रेड, समय पर सेवाएं देने और परिचालन को सुव्यवस्थित करने के लिए लागत में कटौती के उपाय लागू करने पर ध्यान देगी. बता दें कि इसी महीने स्पाइसजेट ने अपने कर्ज के बोझ को कम करने के लिए शेयरों और वारंटों के तरजीही मुद्दे के माध्यम से 2,250 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनाई थी. इसके साथ ही, कंपनी ने अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर कई राज्यों से सीधी विमान सेवा शुरू की थी. इसके साथ ही, 1 फरवरी से अयोध्या के लिए दिल्ली, अहमदाबाद, चेन्नै, बेंगलुरु, जयपुर, पटना, दरभंगा और मुंबई से सीधी उड़ान शुरू करने वाली है.

कंपनी के शेयर में आयी तेजी

सोमवार को कंपनी के 900 करोड़ रुपये जमा करने की सूचना मिलने के बाद, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर स्पाइसजेट के शेयर के भाव 5.38 प्रतिशत तक उछल गए. दोपहर दो बजे कंपनी के शेयर 4.56 प्रतिशत यानी 2.81 रुपये की तेजी के साथ 64.39 रुपये पर कारोबार कर रहा था. बीएसई पर कंपनी का मार्केट कैप 4.38 हजार करोड़ रुपये है. पिछले छह महीने में कंपनी के शेयर ने निवेशकों को 119.38 प्रतिशत यानी 34.92 रुपये का रिटर्न दिया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें