31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शुरुआती कारोबार में ऑल-टाइम हाई पर खुला सेंसेक्स, निफ्टी में भी रिकॉर्ड हाई

Stock Market: घरेलू बाजार सेंसेक्स और निफ्टी शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में अपने नए सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गए. सेंसेक्स की कंपनियों में बजाज फाइनेंस, लार्सन एंड टुब्रो, टाटा स्टील, भारतीय स्टेट बैंक, एचडीएफसी बैंक और भारती एयरटेल के शेयर सबसे अधिक मुनाफे में रहे.

Sensex: सप्ताह के आखिरी दिन शुक्रवार 24 मई को घरेलू शेयर बाजार का कारोबार ऊंचाई से शुरू हुआ. शुरुआती कारोबार में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 75,525.48 अंक के सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंचा. वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी ने भी 15.45 अंक चढ़कर 22,983.10 अंक पर अपने कारोबार की शुरुआत की. इसके अलावा, अंतरबैंक विदेशी मुद्रा भंडार के शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपये में भी मजबूती देखी जा रही है. विदेशी मुद्रा बाजार में रुपया शुरुआती कारोबार में 11 पैसे की बढ़त के साथ अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 83.18 पर खुला.

सेंसेक्स ऑल-टाइम हाई पर

घरेलू शेयर बाजार में सेंसेक्स और निफ्टी शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में अपने नए सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गए. बीएसई का 30 शेयर वाला सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 164.24 अंक चढ़कर 75,582.28 अंक के अपने सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया. वहीं, एनएसई निफ्टी 36.4 अंक की बढ़त के साथ पहली बार 23,000 अंक के पार पहुंचा. वह 23,004.05 अंक के अपने सर्वकालिक उच्च स्तर पर रहा.

बजाज फाइनेंस टॉप गेनर

सेंसेक्स की कंपनियों में बजाज फाइनेंस, लार्सन एंड टुब्रो, टाटा स्टील, भारतीय स्टेट बैंक, एचडीएफसी बैंक और भारती एयरटेल के शेयर सबसे अधिक मुनाफे में रहे. वहीं, महिंद्रा एंड महिंद्रा, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, मारुति और जेएसडब्ल्यू स्टील के शेयरों को नुकसान हुआ. शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) पूंजी बाजार में गुरुवार को लिवाल रहे और शुद्ध रूप से 4,670.95 करोड़ रुपये की कीमत के शेयर खरीदे.

फेडरल रिजर्व का ब्योरा देख सोना धड़ाम, टूट गया चांदी का सपना

एशियाई बाजारों में नरमी

एशियाई बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, हांगकांग का हैंगसेंग, जापान का निक्की और चीन का शंघाई कम्पोजिट नुकसान में रहे. अमेरिकी बाजार गुरुवार को नकारात्मक रुख के साथ बंद हुए. वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 0.05 प्रतिशत की बढ़त के साथ 81.40 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था.

एनएसई का मार्केट कैप पहली बार 5 लाख करोड़ डॉलर पर पहुंचा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें