1. home Hindi News
  2. business
  3. sbi card launched two new credit card in association with paytm know what is offer vwt

SBI Card ने पेटीएम के साथ मिलकर लॉन्च किया दो नया क्रेडिट कार्ड, जानिए क्या है ऑफर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
एसबीआई के दो नए क्रेडिट कार्ड लॉन्च.
एसबीआई के दो नए क्रेडिट कार्ड लॉन्च.
प्रतीकात्मक फोटो

Paytm SBI Card : एसबीआई कार्ड एंड पेमेंट सर्विसेस (एसबीआई कार्ड) ने डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म पेटीएम के साथ मिलकर क्रेडिट कार्ड पेश किया है. कंपनी ने बुधवार को एक बयान में कहा कि उसने दो तरह के कार्ड ‘पेटीएम एसबीआई कार्ड' और ‘पेटीएम एसबीआई कार्ड सिलेक्ट' पेश किए हैं. यह दोनों कार्ड वीजा मंच पर काम करते हैं.

एसबीआई कार्ड ने इसे कंपनी की ग्राहकों को अलग-अलग तरह के उत्पाद पेश करने की नीति के अनुरूप बताया, ताकि उन्हें उनकी खर्च की जरूरतों के मुताबिक अधिकतम मूल्य के उत्पाद उपलब्ध कराए जा सकें और उन्हें डिजिटल पेमेंट के लिए प्रोत्साहित किया जा सके.

कंपनी ने कहा कि इस साझेदारी से नए क्रेडिट कार्डधारक औपचारिक अर्थव्यवस्था में शामिल होंगे. इन कार्ड का इस्तेमाल संपूर्ण पेटीएम की सिस्टम में किया जा सकेगा. यह कार्ड एनएफसी टेक्नोलॉजी से लैस होंगे, जो ग्राहकों को संपर्करहित पेमेंट की सुविधा देगा.

इस बारे में कंपनी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी अश्विनी कुमार तिवारी ने कहा कि देश में क्रेडिट कार्ड उद्योग का अभी बहुत विस्तार नहीं हुआ है. साथ ही, मौजूदा वक्त डिजिटल भुगतान को लेकर लोगों का रूझान भी बढ़ा है. ऐसे में, पेटीएम के साथ हमारी रणनीतिक साझेदारी क्रेडिट कार्ड को सबके लिए सुलभ बनाएगी.

इन फीचर्स का किया गया है इस्तेमाल

इन कार्ड्स के साथ शॉपिंग से जुड़े खास ऑफर के साथ-साथ स्मार्ट एप, वन टैप, वन टच सर्विस जैसे कई आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं. पेटीएम कार्ड वेरिएंट्स में ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के लिए कार्ड ब्लॉक या अनब्लॉक करने, कार्ड की चोरी या गुम हो जाने पर कार्ड को ब्लॉक करने, डुप्लीकेट कार्ड जारी करने या फिर क्रेडिट लिमिट की जानकारी पाने के लिए वन टच सेवाएं दी गई हैं. इसके साथ ही, ग्राहकों को ये विकल्प भी दी गया है, जिसमें जरूरत न पड़ने पर कॉन्टेक्ट लेस भुगतान या इंटरनेशनल ट्रांजेक्शन को बंद कर सकता है.

मिलेंगी ये सुविधाएं

इसके साथ ही, कार्डधारक को पेटीएम एप के जरिए मूवी टिकट या यात्रा का टिकट बुक करने पर पेटीएम एसबीआई कार्ड सिलेक्ट पर 5 फीसदी और पेटीएम एसबीआई कार्ड पर 3 फीसदी का कैश बैक मिलेगा. इसके साथ ही, ये ऑफर पेटीएम मॉल से सामान खरीदने पर भी मिलेगा.

कार्ड के जरिए पेटीएम एप पर अन्य भुगतान पर कार्ड धारक को 2 फीसदी कैशबैक और अन्य जगह भुगतान करने पर 1 फीसदी का कैश बैक मिलेगा. इसके साथ ही, 2 लाख रुपये का साइबर फ्रॉड इंश्योरेंस कवर, फ्यूल सरचार्ज में छूट जैसे ऑफर भी दिए जा रहे हैं. इन कार्ड्स को 499 रुपये और 1499 रुपये की सालाना शुल्क पर पाया जा सकता है.

Posted By : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें