22.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबर'प्रधानमंत्री कन्या आशीर्वाद योजना' के तहत बेटियों को 1,80,000 रुपये दे रही है मोदी सरकार? जानें सच्चाई

‘प्रधानमंत्री कन्या आशीर्वाद योजना’ के तहत बेटियों को 1,80,000 रुपये दे रही है मोदी सरकार? जानें सच्चाई

Government Gyan नाम के एक यूट्यूब चैनल पर यह दावा किया जा रहा है कि केंद्र की मोदी सरकार गरीब बच्चियों की आर्थिक मदद के लिए एक नया योजना लेकर आयी है. जानें इसकी क्या है सच्चाई

PIB Fact Check : केंद्र की मोदी सरकार ‘प्रधानमंत्री कन्या आशीर्वाद योजना’ के तहत सभी बेटियों को 1,80,000 रुपये की नगद राशि दे रही है. क्या ऐसा मैसेज आप तक भी पहुंचा है ? तो आइए इस मैसेज की सच्चाई से आपको रू-ब-रू करवाते हैं. जी हां…इस मैसेज को लेकर पीआइबी फैक्ट चेक ने ट्वीट किया है.

पीआइबी फैक्ट चेक ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा है कि ‘Government Gyan’ नामक #YouTube चैनल की एक वीडियो में दावा किया गया है कि केंद्र सरकार ‘प्रधानमंत्री कन्या आशीर्वाद योजना’ के तहत सभी बेटियों को 1,80,000 रुपये की नगद राशि दे रही है. PIB Fact Check में यह बात फर्जी साबित हुई है. यह वीडियो फर्ज़ी है. केंद्र सरकार द्वारा ऐसी कोई योजना नहीं चलायी जा रही है. आपको बता दें कि PIB Fact Check हर झूठे दावे की सच्चाई लोगों के सामने रखती है.

क्या किया जा रहा है दावा?

Government Gyan नाम के एक यूट्यूब चैनल पर यह दावा किया जा रहा है कि केंद्र की मोदी सरकार गरीब बच्चियों की आर्थिक मदद के लिए एक नया योजना लेकर आयी है. इस योजना का नाम है ‘प्रधानमंत्री कन्या आशीर्वाद योजना’. इस योजना के तहत केंद्र सरकार हर बच्ची को 1,80,000 रुपये की आर्थिक मदद दे रही है. इसके साथ ही इस वीडियो में इस योजना के आवेदन के प्रोसेस के बारे में जानकारी भी उपलब्ध करायी गयी है जो फेक है.

Also Read: PIB Fact Check यूनिट ने 2019 के बाद से 1,160 फर्जी मामलों का किया भंडाफोड़, अनुराग ठाकुर ने लोकसभा में बताया

क्या आप भी करना चाहते हैं ऐसे वायरल मैसेज की सच्चाई

यहां चर्चा कर दें कि PIB Fact Check सोशल मीडिया पर वायरल फर्जी मैसेज को सामने लाने का काम करती है. यदि आप भी किसी वायरल मैसेज का सच जानना चाहते हैं तो 918799711259 इस मोबाइल नंबर या [email protected] पर मेल करें और अपने मन में उठ रहे हर सवाल का जवाब जानें.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें