1. home Home
  2. business
  3. petrol diesel price increased today petrol diesel rate 16 october 2021 prt

Petrol-Diesel Price: फिर बढ़े डीजल-पेट्रोल के दाम, प्रति लीटर हुआ इतना इजाफा, जानें आपके शहर में क्या है भाव

अक्टूबर महीने में करीब हर दिन पेट्रोल-डीजल के दाम में इजाफा हुआ है. तेल के दाम में ताजा इजाफे के बाद आज दिल्ली में पेट्रोल की प्रति लीटर कीमत 104.79 रुपये हो गई है. और डीजल के दाम 93.52 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Diesel Petrol Price Today
Diesel Petrol Price Today
Twitter

त्योहारी मौसम में डीजल पेट्रोल के दाम में फिर इजाफा हो गया है. बीते दो दिन की स्थिरता के बाद आज फिर पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) के दाम में 35 पैसे का इजापा कर दिया गया है. सबसे बड़ी बात की अक्टूबर महीने में करीब हर दिन पेट्रोल-डीजल के दाम में इजाफा हुआ है. तेल के दाम में ताजा इजाफे के बाद आज दिल्ली में पेट्रोल की प्रति लीटर कीमत 104.79 रुपये हो गई है. और डीजल के दाम 93.52 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

गौरतलब है के अक्टूबर महीने में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में करीब साढ़े तीन रुपये का इजाफा हो गया है. इस महीने हर दिन पेट्रोल- डीजल के दाम में इजापा हुआ है. अकिटूबर महीने की पहली तारीख को जहां पेट्रोल की कीमत में 25 पैसे का इजाफा हुआ था. वहीं डीजल के दाम में 30 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी की गई थी.

कच्चे तेल के दामों में इजाफा: डीजल और पेट्रोल के दाम आसमान छू रहे हैं. बीते महीने से ही तेल के दाम में इजाफे का जो सिलसिला शुरू हुआ है वो इश महीने भी नहीं थम रहा, -जानकारों का कहना है कि अंतराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतो में जो इजाफा हुआ है उसके कारण देश में भी पेट्रोल डीजल के दाम आसमान छू रह हैं.

पेट्रोल डीजल के दाम में बढ़ोत्तरी के बाद देश के कई हिस्सों में तेल के दाम शतक पार कर चुके हैं. चार महानगरों में पेट्रोल-डीजल के भाव की बात करें तो दिल्ली में पेट्रोल 105.49 रुपये प्रति लीटर और डीजल 94.22 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. वहीं, मुंबई में पेट्रोल 111.43 रुपये और डीजल 102.15 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. जबकि, चेन्नई में पेट्रोल 102.70 रुपये प्रति लीटर और डीजल 98.59 रुपये प्रति लीटर के भाव पर है. वहीं, कोलकाता पेट्रोल 106.10 रुपये प्रति लीटर और डीजल 97.33 रुपये प्रति लीटर पर है.

आपके शहर में आज डीजल पेट्रोल की क्या भाव है, अगर आप यह जानना चाहते हैं, तो घर बैठे एक एसएमएस के जरिये जान सकते हैं . आपको नंबर से 92249 92249 नंबर पर एसएमएस भेजना होगा, जिसके बाद में उस दिन के लेटेस्ट रेट्स आपके पास मैसेज के रूप में आयेगा. मैसेज बॉक्स में जाकर आपको टाइप करना है. <स्पेस> पेट्रोल पंप डीलर का कोड लिखकर सेंट कर देना है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें