1. home Home
  2. business
  3. onion prices increased after hike in petrol diesel and lpg cylinder price mtj

पेट्रोल-डीजल और LPG सिलेंडर के बाद अब प्याज की कीमतों में आयी तेजी

आने वाले दिनों में प्याज के दामों में और तेजी आयेगी. खुदरा बाजार के व्यापारी कहते हैं कि मानसून के सीजन में हुई भारी बारिश की वजह से प्याज की फसलें नष्ट हो गयीं हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Onion Price: दिल्ली में 50-60 रुपये किलो बिक रहा प्याज
Onion Price: दिल्ली में 50-60 रुपये किलो बिक रहा प्याज
Twitter (DD News)

पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price) और रसोई गैस सिलेंडर (LPG Cylinder Price) के बाद अब प्याज (Onion Price) की कीमतों में तेजी आ गयी है. राष्ट्रीय राजधानी नयी दिल्ली में प्याज की कीमतों में 10 से 20 रुपये तक की वृद्धि हुई है. 30 रुपये प्रति किलो की दर से बिकने वाला प्याज अब 50 से 60 रुपये में बिक रहा है. अक्टूबर-नवंबर में कई त्योहार हैं और इस दौरान प्याज की महंगाई बता रही है कि आने वाले दिनों में प्याज के दाम कम नहीं होने वाले हैं.

बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में प्याज के दामों में और तेजी आयेगी. खुदरा बाजार के व्यापारी कहते हैं कि मानसून के सीजन में हुई भारी बारिश की वजह से प्याज की फसलें नष्ट हो गयीं हैं. इसलिए बाजार में इसकी आवक कम हुई है. सो कीमतों में तेजी आ रही है. दाम बढ़ने की वजह से ग्राहक अब कम प्याज खरीद रहे हैं. कल तक लोग एक किलो लेते थे, आज पाव (250 ग्राम) में खरीद रहे हैं.

नवरात्रि के समापन के बाद प्याज के दाम में और तेजी आयेगी. अभी पुराने स्टॉक बाजार में हैं. लेकिन, कुछ दिनों में यह स्टॉक खत्म हो जायेगा. उसके बाद प्याज की कीमतों में वृद्धि लाजिमी है. महज एक सप्ताह के भीतर जिस तरह से कीमतें बढ़ी हैं, आने वाले दिनों में इसमें और तेजी देखी जायेगी.

ईंधन की कीमतों से पहले से ही त्रस्त आम जनता के लिए प्याज के दाम में आयी तेजी नयी मुसीबत लेकर आयी है. पहले से ही लोगों की जेब पर काफी बोझ पड़ चुका है. अब प्याज भी रुलाने के लिए तैयार हो गया है. एक दिन पहले ही एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में वृद्धि की गयी है. पेट्रोल के दाम 100 रुपये के पार पहुंच गया है. इसलिए जनता को महंगाई से जल्दी निजात मिलने की उम्मीद नहीं दिख रही.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें