24.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeदेशमुकेश अंबानी ने इन्वेस्टर्स मीट के लिए जारी किया वीडियो मैसेज, कहा-तमिलनाडु सबसे अधिक व्यापार अनुकूल राज्य

मुकेश अंबानी ने इन्वेस्टर्स मीट के लिए जारी किया वीडियो मैसेज, कहा-तमिलनाडु सबसे अधिक व्यापार अनुकूल राज्य

Tamil Nadu Global Investors Meet-2024: भारतीय उद्योगपित और रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) इस कार्यक्र में शामिल नहीं हो पाएंगे. हालांकि, कार्यक्रम के लिए उन्होंने वीडियो मैसेज जारी किया है.

तमिलनाडु ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट (Tamil Nadu Global Investors Meet-2024) का आयोजन चेन्नई ट्रेड सेंटर में किया जा रहा है. इसका उद्घाटन राज्य के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने किया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट का आयोजन निवेश आकर्षित करने, नौकरियां पैदा करने और राज्य की ताकत दिखाने के लिए किया गया है. भारत के विकास में तमिलनाडु की अहम भूमिका है और इसीलिए हमने 2030 तक 1 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था का लक्ष्य रखा है. उन्होंने कहा कि पिछड़े जिलों में उद्योगों को आकर्षित किया गया है. तमिलनाडु निवेश आकर्षित करने में अग्रणी राज्य है और वैश्विक मंच पर सबसे अधिक स्वागत करने वाला राज्य है. इस आयोजन में 9 देशों के 30 से ज्यादा प्रतिभागी शामिल हो रहें है. हालांकि, इसमें भारतीय उद्योगपित और रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) शामिल नहीं हो पाएंगे. उन्होंने इसकी जानकारी एक वीडियो मैसेज जारी करके दी है. मुकेश अंबानी ने बताया कि तमिलनाडु से उनका गहरा नाता है. मगर, किसी कारण से वो इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पा रहे हैं.

Also Read: Reliance Group: दुनिया में बजेगा रिलायंस का डंका, नये साल से पहले मुकेश अंबानी ने बताया खास प्लान

क्या कहा मुकेश अंबानी ने

अपने वीडियो मैसेज में मुकेश अंबानी ने कहा कि थिरु स्टालिन के नेतृत्व में, तमिलनाडु देश के सबसे अधिक व्यापार-अनुकूल राज्यों में से एक बन गया है. ऐसे में मेरे पास यह विश्वास करने का हर कारण है कि यह जल्द ही एक ट्रिलियन-डॉलर की अर्थव्यवस्था बन जाएगा. जो इस शिखर सम्मेलन का उपयुक्त नारा भी है. रिलायंस ने पिछले कुछ वर्षों में तमिलनाडु के विकास में गर्व से भागीदारी की है. हमने 25,000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश करके राज्य भर में लगभग 1,300 खुदरा स्टोर खोले हैं. Jio ने तमिलनाडु में 35,000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश किया है, जिससे राज्य के हर शहर और गांव में 35 मिलियन ग्राहकों तक डिजिटल क्रांति का लाभ पहुंचा है. रिलायंस ने अत्याधुनिक डेटा सेंटर स्थापित करने के लिए कनाडा के ब्रुकफील्ड एसेट मैनेजमेंट और यूएस-आधारित डिजिटल रियलिटी के साथ साझेदारी की है, जिसे अगले सप्ताह खोला जाएगा. रिलायंस ने तमिलनाडु में नवीकरणीय ऊर्जा और हरित हाइड्रोजन में नए निवेश करने की प्रतिबद्धता जताई है. हम सतत विकास को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार के साथ मिलकर काम करेंगे, जो धरती माता को जलवायु संकट से बचाने के लिए आवश्यक है.

चेन्नई में खोला डेटा सेंटर

उद्योगपति मुकेश अंबानी ने रविवार को कहा कि उनकी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज कनाडा की ब्रुकफील्ड के साथ साझेदारी में अगले सप्ताह चेन्नई में एक डेटा सेंटर खोलेगी. रिलायंस ने पिछले साल जुलाई में एक मौजूदा संयुक्त उद्यम में प्रवेश करने के लिए करीब 378 करोड़ रुपये का निवेश किया था, जिसमें ब्रुकफील्ड इन्फ्रास्ट्रक्चर और अमेरिका के रियल्टी एस्टेट निवेश ट्रस्ट डिजिटल रियल्टी पहले से ही भागीदार थे. इन तीनों की इस उद्यम में 33-33 प्रतिशत की हिस्सेदारी है. ‘तमिलनाडु ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट’ में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा कि उनका समूह नवीकरणीय ऊर्जा तथा हरित हाइड्रोजन के साथ-साथ राज्य में एक डेटा सेंटर स्थापित करने में भी निवेश कर रहा है. उन्होंने कहा कि रिलायंस ने अत्याधुनिक डेटा सेंटर स्थापित करने के लिए कनाडा की ब्रुकफील्ड एसेट मैनेजमेंट और अमेरिका स्थित डिजिटल रियल्टी के साथ साझेदारी की है. डेटा सेंटर अगले सप्ताह खोला जाएगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें