1. home Home
  2. business
  3. mukesh ambani to be buy a new hotel with 268 room in new york know how much the deal will be finalized vwt

न्यूयॉर्क में 268 कमरों वाला नया होटल खरीदने जा रहे मुकेश अंबानी, जानिए कितने में होगा सौदा?

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, न्यूयॉर्क के प्राइम लोकेशन प्रिस्टीन सेंट्रल पार्क और कोलंबस सर्किल के पास मौजूद यह होटल 2003 में बनकर तैयार हुआ. इसमें 248 कमरे और सुइट हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
न्यूयॉर्क का मैंडरीन ओरिएंटल
न्यूयॉर्क का मैंडरीन ओरिएंटल
फोटो : ट्विटर

नई दिल्ली : एशिया के सबसे अमीर शख्स और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी लक्जरी रियल एस्टेट कारोबार में दिलचस्पी ले रहे हैं. लंदन की ऐतिहासिक लक्जरी प्रॉपर्टी स्टोक पार्क खरीदने के बाद अब उनकी कंपनी न्यूयॉक के लक्जरी होटल मैंडरीन ओरिएंटल (Mandarin Oriental) को खरीदने का मन बना रही है.

मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, न्यूयॉर्क की यह प्रॉपर्टी भले ही लंदन के स्टोक पार्क की तरह न हो, लेकिन लक्जरी के मामले में बेहद खास है. यह न केवल दुनिया के बेहतरीन होटलों में से एक है, बल्कि हॉलीवुड अभिनेताओं की सबसे पंसदीदा जगह है.

मैंडरीन ओरिएंटल की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, आयरलैंड के अभिनेता लियाम नीसन और अमेरिकी अभिनेत्री लूसी लियू समेत कई हॉलीवुड सितारों के लिए यह न्यूयॉर्क की यह सबसे पसंदीदा जगह है. यह होटल हडसन नदी के रिवरव्यू के लिए फेमस है. यह होटल एक बहुमंजिला इमारत में है और इसका दायरा 35वें से 54वें फ्लोर तक है.

एक कमरे का किराया 55 हजार

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, न्यूयॉर्क के प्राइम लोकेशन प्रिस्टीन सेंट्रल पार्क और कोलंबस सर्किल के पास मौजूद यह होटल 2003 में बनकर तैयार हुआ. इसमें 248 कमरे और सुइट हैं. यहां ठहरने के लिए आपको हर रोज कम से कम 55 हजार रुपये खर्च करने पड़ेंगे. इस होटल का सबसे सस्ता कमरा 745 डॉलर रोजाना के किराये पर मिलता है.

ओरिएंटल सुइट का किराया सबसे महंगा

मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, होटल के ओरिएंटल सुइट में एक रात बिताने का किराया 14 हजार डॉलर यानी 10 लाख रुपये से ज्यादा है. होटल के पास इससे भी ज्यादा दो लक्जरी ऑप्शंस हैं. इसके 53वें फ्लोर पर स्थित प्रसेसिडेंशियल सुइट और सुइट 5000 का किराया और ज्यादा है.

कितने में होगा सौदा?

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रिलायंस इंडस्ट्रीज यह सौदा करीब 9.81 करोड़ डॉलर (करीब 728 करोड़ रुपये) में करने जा रही है. यह सौदा रिलायंस इंडस्ट्रीज की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी रिलायंस इंडस्ट्रियल इन्वेस्टमेंट्स एंड होल्डिंग्स लिमिटेड (आरआईआईएचएल) के जरिए होगा. इस अनुषंगी ने होटल को खरीदने के लिए कोलंबस सेंटर कॉरपोरेशन (केमैन) के साथ समझौता किया है, जिसके पास मैंडरिन ओरिएंटल की 73.37 फीसदी हिस्सेदारी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें