36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

LIC Jeevan Dhara 2: रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के दिन एलआईसी ने शुरू की नयी पॉलिसी, मिलेगा जीवनभर गारंटी इनकम

LIC Jeevan Dhara 2: एलआईसी के द्वारा लॉच किया गया जीवन धारा-2 एक गारंटीड इनकम वाला एन्यूटी प्लान है. बीमा कंपनी के द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार, एलआईसी जीवन धारा-2 एक नॉन-लिंक्ड और नॉन-पार्टिसिपेटिंग प्लान है.

Undefined
Lic jeevan dhara 2: रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के दिन एलआईसी ने शुरू की नयी पॉलिसी, मिलेगा जीवनभर गारंटी इनकम 7

LIC Jeevan Dhara 2: अयोध्या में नवनिर्मित नए मंदिर में आज रामलला के प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा हो रही है. कार्यक्रम की अगुआई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के द्वारा की जा रही है. इस मौके को यादगार बनाने के लिए देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम ने नई बीमा पॉलिसी लॉच किया है.

Undefined
Lic jeevan dhara 2: रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के दिन एलआईसी ने शुरू की नयी पॉलिसी, मिलेगा जीवनभर गारंटी इनकम 8

एलआईसी के द्वारा लॉच किया गया जीवन धारा-2 एक गारंटीड इनकम वाला एन्यूटी प्लान है. बीमा कंपनी के द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार, एलआईसी जीवन धारा-2 एक नॉन-लिंक्ड और नॉन-पार्टिसिपेटिंग प्लान है. ये बीमा पॉलिसी लोगों के लिए 22 जनवरी 2024 यानी राम मंदिर में प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा के दिन से उपलब्ध होगी.

Also Read: मुकेश अंबानी की ये कंपनी बनी देश का नंबर वन ब्रांड, SBI और LIC भी छूट गये पीछे
Undefined
Lic jeevan dhara 2: रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के दिन एलआईसी ने शुरू की नयी पॉलिसी, मिलेगा जीवनभर गारंटी इनकम 9

आज सुबह से एलआईसी के इस बेहतरीन प्लान को ऑनलाइन या ऑफलाइन खरीदा जा सकता है. बीमाधारक को प्लान के साथ एन्यूटी के 11 विकल्प दिये जाते हैं. एन्यूटी की पहले दिन से गारंटी मिलनी शुरू हो जाती है. इस बीमा में ज्यादा उम्र के साथ ज्यादा एन्यूटी का भी प्रावधान है.

Undefined
Lic jeevan dhara 2: रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के दिन एलआईसी ने शुरू की नयी पॉलिसी, मिलेगा जीवनभर गारंटी इनकम 10

एलआईसी के इस प्लान को 20 साल से ऊपर उम्र का कोई भी व्यक्ति खरीद सकता है. हालांकि, बीमा के लिए अधिकतम उम्र एन्यूटी के हिसाब से अलग-अलग है. ऐसे मोटे तौर पर प्लान खरीदने की अधिकतम उम्र 80 साल, 70 साल और 65 साल मायनस डिफरमेंट पीरियड है.

Undefined
Lic jeevan dhara 2: रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के दिन एलआईसी ने शुरू की नयी पॉलिसी, मिलेगा जीवनभर गारंटी इनकम 11

जीवन धारा-2 प्लान की एक और खास बात है कि बीमाधारक को डिफरमेंट पीरियड के दौरान भी इंश्योरेंस कवर मिलता है. साथ ही, टॉप अप के जरिये एन्यूटी को बढ़ाने का विकल्प है. एक प्रीमियम एक्सट्र देकर बीमाधारक टॉप-अन एन्यूटी का विकल्प चून सकते हैं.

Undefined
Lic jeevan dhara 2: रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के दिन एलआईसी ने शुरू की नयी पॉलिसी, मिलेगा जीवनभर गारंटी इनकम 12

इस बीमा पॉलिसी में पॉलिसीहोल्डर एन्यूटी पेमेंट में कमी के एवज में लम्पशम्प भुगतान का विकल्प चुन सकते हैं. डिफरमेंट पीरियड के दौरान और उसके बाद भी लोन की सुविधा मिलती है. एन्यूटी के कई खास विकल्प इस बीमा को खास बनाते हैं जो पॉलिसी को बेहतर रिटर्न पाने में मदद करते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें