1. home Hindi News
  2. business
  3. jaguar i pace electric car suv car features price in india battery car prt

इलेक्ट्रिक एसयूवी जगुआर 4.8 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर पकड़ लेती है रफ्तार, इसकी खूबियां हैं शानदार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
jaguar i pace ev, Electric Car
jaguar i pace ev, Electric Car
jlr
  • जगुआर लैंड रोवर इंडिया ने लांच की जगुआर आइ-पेस

  • इलेक्ट्रिक एसयूवी कार है जगुआर आइ-पेस

  • शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 1.06 करोड़ रुपये

भारत में ई-व्हीकल्स के प्रति लोगों में बढ़ रहे रुझान और खरीदने की इच्छा को देखते हुए जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) इंडिया ने मंगलवार को भारत में अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी जगुआर आइ-पेस को लांच कर दिया. इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 1.06 करोड़ रुपये है, जो 1.12 करोड़ रुपये तक जाती है. जगुआर आइ-पेस 90 किलोवाट की बैटरी से संचालित है, जो शून्य से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार सिर्फ 4.8 सेकेंड में हासिल कर सकती है.

इस इलेक्ट्रिक एसयूवी ऑल व्हील ड्राइव (एडब्ल्यूडी) सिस्टम मिलता है. मर्सिडीज-बेंज इक्यूसी के बाद जगुआर आइ-पेस दूसरी लग्जरी इलेक्ट्रिक एसयूवी है जिसे देश में लांच किया गया है. इसकी बुकिंग नवंबर 2020 से शुरू हो गयी थी. यह टाटा मोटर्स के मालिकाना हक वाली ब्रिटिश कंपनी जेएलआर के फ्लैगशिप उत्पादों में से एक है.

उपभोक्ता के घर पर इंस्टॉल होगा चार्जर : जगुआर आइ-पेस को चार्ज करने के लिए उपभोक्ता या तो एक होम चार्जिंग केबल का इस्तेमाल कर सकते हैं, जो वाहन के साथ स्टैंडर्ड तौर पर उपलब्ध करायी जायेगी या 7.4 किलोवाट एसी वॉल माउंटेड चार्जर का उपयोग कर सकते हैं, यह भी स्टैंडर्ड रूप में उपलब्ध कराया जायेगा.

इस चार्जर को उपभोक्ता के घर पर टाटा पावर लिमिटेड द्वारा इंस्टॉल किया जायेगा और इसका कोऑर्डिनेशन जगुआर रिटेलर्स द्वारा किया जायेगा. उपभोक्ता यूज एंड पे आधार पर टाटा पावर ईजेड चार्ज नेटवर्क का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें