1. home Hindi News
  2. business
  3. indigo to run tough cookie campaign for corona warriors who save lives of infected persons

Corona संक्रमितों की जान बचाने वाले योद्धाओं के लिए IndiGo ने शुरू किया 'टफ कुकी' अभियान

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
इंडिगो ने शुरू किया टफ कुकी अभियान.
इंडिगो ने शुरू किया टफ कुकी अभियान.
प्रतीकात्मक फोटो.

Coronavirus News Updates : कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ जंग में देश के चिकित्सा क्षेत्र के योद्धाओं का अहम योगदान है. वे देश के हीरों हैं, तो इस महामारी के खिलाफ जंग में अगली पंक्ति के वीर योद्धा भी. इस जंग की अगली पंक्ति के इन्हीं योद्धाओं में शामिल डॉक्टरों और नर्सों के लिए देश की सबसे बड़ी एयरलाइन्स इंडिगो की ओर से 'टफ कुकी' अभियान की शुरुआत की गयी है. इस अभियान के तहत डॉक्टरों और नर्सों के सफर को रियायती बनाया गया है. कंपनी की ओर से किए गए ऐलान के अनुसार, कोरोना संकट की इस घड़ी में संक्रमितों की 'जान' बचाकर 'जहान' संवारने वाले इन डॉक्टरों और नर्सों को सफर के लिए वसूले जाने वाले किराए में 25 फीसदी की रियायत दी जाएगी.

कंपनी की ओर से यह भी कहा गया है कि इस टफ कुकी अभियान के तहत 31 दिसंबर तक की यात्रा के लिए टिकट बुक कराने वाले डॉक्टर और नर्स किराया में 25 फीसदी तक की छूट पा सकेंगे. चेकइन के समय उन्हें अपना अस्पताल का आईडी कार्ड दिखाना होगा. उनकी यात्रा को यादगार बनाने के लिए चेकइन के समय उन्हें एक 'कुकी टिन' दिया जाएगा. इसके साथ ही, बोर्डिंग गेट पर उनके नाम का ऐलान करते हुए स्वागत किया जायेगा और विमान में दिये जाने वाले पीपीई किट पर 'टफ कुकी' का स्टीकर होगा. विमान के अंदर भी उनके नाम की उद्घोषणा कर उनका स्वागत किया जाएगा.

दरसअल, टफ कुकी अभियान के तहत 25 फीसदी की रियायत के लिए इंडिगो की वेबसाइट के माध्यम से टिकट बुक करना होगा. ये छूट 1 जुलाई से लागू कर दी गयी है. छह महीने तक की ये छूट 31 दिसंबर तक जारी रहेगी. इंडिगो एयर लाइंस के पास 262 एयर क्राफ़्ट्स हैं. इस साल के पहले तीन महीनों में इंडिगो ने 62 घरेलू और 24 अंतरराष्ट्रीय 1,674 उड़ानें पूरी की थीं.

अभी कुछ दिन पहले ही इंडिगो ने एक फ्लैक्सिबल पेमेंट स्कीम 'फ्लैक्स पे' लॉन्च किया था. इसके तहत बुकिंग के समय कुल किराये की राशि के केवल 10 फीसदी का भुगतान करना होगा. यात्री बाकी बची 90 फीसदी की राशि का भुगतान टाल सकते हैं. अगर आपने किराये की राशि का 10 फीसदी टिकट खरीदने के लिए भुगतान किया है और अगर बाकी बची 90 फीसदी राशि का भुगतान किए बिना बुकिंग रद्द कर देते हैं, तो आपकी यह 10 फीसद राशि नहीं रिफंड होगी.

Posted By : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें