1. home Hindi News
  2. business
  3. indian railways news big news for railway passengers all passenger trains starting from april 1 know what is true pib fact check ministry gave latest update avd

1 अप्रैल से देश भर में सभी यात्री ट्रेनों का परिचालन शुरू ? देखें Fact Check

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
1 अप्रैल से यात्री ट्रेनों की शुरुआत वाली खबर पर न करें विश्वास
1 अप्रैल से यात्री ट्रेनों की शुरुआत वाली खबर पर न करें विश्वास
twitter
  • 1 अप्रैल से देश भर में सभी यात्री ट्रेनों के परिचालन को लेकर फर्जी खबर वायरल

  • वायरल खबर को लेकर रेल मंत्रालय ने जारी किया बयान, बताया, कब से शुरू होंगी सभी ट्रेनें

  • पीआईबी ने फैक्ट चेक किया और बताया कि खबर पूरी तरह से फर्जी है

कोरोना महामारी के पिछले साल बंद हुईं यात्री ट्रेनें अब तक पूरी तरह से सामान्य नहीं हो पायी हैं, हालांकि कुछ ट्रेनों के परिचालन हो रहे हैं. इधर मीडिया में एक खबर तेजी से वायरल हो रही हैं, जिसमें दावा किया जा रहा है कि इस साल 1 अप्रैल से देश भर में सभी यात्री ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया जाएगा. खबर रेलवे मंत्रालय के हवाले से दिया जा रहा है. अब इस खबर को तेजी से सोशल मीडिया में वायरल किया जा रहा है.

इधर वायरल खबर को लेकर पीआईबी की फैक्ट चेक टीम ने फैक्ट चेक किया और बताया कि खबर पूरी तरह से फर्जी है. रेलवे मंत्रालय की ओर से ऐसा कोई भी फैसला नहीं लिया गया है.

इधर खबर को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने बयान जारी किया है और बताया कि एक अप्रैल की तारीख से पूर्ण यात्री ट्रेन सेवाओं को फिर से शुरू करने के बारे में मीडिया में कई रिपोर्ट्स आयी हैं.

पिछले कुछ दिनों से लगातार इसके बारे में मीडिया को स्पष्टीकरण दिया जा रहा है. यह फिर से दोहराया जा रहा है कि सभी यात्री ट्रेनों के परिचालन को फिर से शुरू करने के लिए ऐसी कोई तारीख तय नहीं की गई है.

सरकार ने साफ किया और बताया कि रेलवे धीरे-धीरे तरीके से ट्रेन सेवाओं की संख्या बढ़ा रहा है. सरकार ने बताया, पहले से ही 65% से अधिक ट्रेनें चल रही हैं. अकेले जनवरी में 250 से अधिक प्लस जोड़े गए थे. धीरे-धीरे और जोड़ा जाएगा.

सरकार ने कहा कि सभी से अनुरोध है कि अटकलबाजी से बचें. अगर रेलवे की ओर से ऐसा कोई भी निर्णय लिया जाएगा, तो मीडिया और जनता को विधिवत सूचित किया जाएगा.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें