1. home Home
  2. business
  3. google investment in airtel know details and deal pkj

जियो के बाद भारती एयटेल के साथ बड़े निवेश की तैयारी में गूगल

इस निवेश में किस तरह की नियम और शर्तों को ध्यान में रखना होगा इस पर पूरे रिसर्च के बाद इस निवेश से संबंधित दूसरी जानकारियां सार्वजनिक की जा सकती है गूगल और भारती एयरटेल की आंतरिक और बाहरी लीगल एवं मर्जर एंड एक्विजिशन टीम हिस्सेदारी बिक्री के सवालों पर गंभीरता से विचार भी कर रही है .

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
google investment in airtel
google investment in airtel
file

रिलायंस जियो में निवेश के बाद अब गूगल भारती एयरटेल में निवेश की तैयारी कर रहा है. यह निवेश हजारों करोड़ रुपये का है. गूगल ने रिलायंस में 34000 करोड़ रुपये का निवेश किया है. गूगल इस निवेश के लिए नियमों पर काम कर रहा है.

इस निवेश में किस तरह की नियम और शर्तों को ध्यान में रखना होगा इस पर पूरे रिसर्च के बाद इस निवेश से संबंधित दूसरी जानकारियां सार्वजनिक की जा सकती है गूगल और भारती एयरटेल की आंतरिक और बाहरी लीगल एवं मर्जर एंड एक्विजिशन टीम हिस्सेदारी बिक्री के सवालों पर गंभीरता से विचार भी कर रही है . गूगल और एयरटेल दोनों इस पूरे सौदे पर अबतक चुप हैं, इस कोई साझा बयान नहीं जारी किया गया है.

जियो लंबे समय से ग्राहकों को सस्ते फोन, सस्ती इंटरनेट और सस्ती कॉलिंग सुविधा देने में लगा है. टेलिकॉम इंडस्ट्री की इनकम का 75 पर्सेंट हिस्सा वॉइस से आता था. जियों ने इस बड़े आय के सोर्स को ही छोड़ दिया. इस बड़े ऑफर का असर दूसरी टेलीकॉम कंपनियों पर भी हुआ . अब गूगल और जियो मिलकर देश में बेहतर स्पीड की इंटरनेट, सस्ते फोन बनाने की दिशा में काम कर रहा है.

एयरटेल के साथ गूगल किस तरह के समझौते पर हस्ताक्षर करता है. इस पर भी सभी की नजर है. गूगल का टेलीकॉम के क्षेत्र में हो रहा निवेश कुल मिलाकर ग्राहकों के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें