27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IPO : एमक्योर फार्मा के आईपीओ का सब्सक्रिप्शन आज हो जाएगा बंद, अब तक कितना मिला अभिदान

एमक्योर फार्मा IPO पर दांव लगाने का आज आखरी दिन है, हो सकता है मार्केट का पहला बड़ा डेब्यू. जानिए क्यों लोग पागल हैं इसके पीछे.

IPO : संभावित निवेशकों के लिए एमक्योर फार्मा IPO में भाग लेने का आज अंतिम अवसर है, जो दो दिन पहले से ही सब्सक्रिप्शन के लिए खुला है. ग्रे मार्केट में आईपीओ की मांग लगातार बढ़ रही है, जो कंपनी के लिए सकारात्मक दृष्टिकोण का संकेत है. एमक्योर फार्मा आईपीओ का मूल्य 1952.03 करोड़ रुपये है, जो इसे बाजार में एक महत्वपूर्ण पेशकश बनाता है. निवेश निर्णय लेने से पहले विचार करने के लिए कुछ बातें हैं जो आपको जान लेनी चाहिए.

एमक्योर फार्मा से अच्छे डेब्यू की उम्मीद

एमक्योर फार्मा ने इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) में 3 जुलाई को निवेशकों के आवेदन स्वीकार करना शुरू कर दिया है और यह 5 जुलाई, 2024 को बंद होने वाला है. आईपीओ में भाग लेने वाले निवेशकों को शेयरों का आवंटन 8 जुलाई को होगा. गौरतलब है कि एमक्योर फार्मा के आईपीओ के लिए मूल्य सीमा 960 रुपये से 1008 रुपये निर्धारित की गई है. इन्वेस्टर्स गेन की एक रिपोर्ट के अनुसार, ग्रे मार्केट में कंपनी की स्थिति में लगातार सुधार हो रहा है. वर्तमान में, कंपनी का आईपीओ ग्रे मार्केट में 335 रुपये के प्रीमियम पर कारोबार कर रहा है. यदि यह प्रवृत्ति लिस्टिंग तक जारी रहती है, तो एमक्योर फार्मा का आईपीओ संभावित रूप से 1300 रुपये से अधिक की कीमत पर डेब्यू कर सकता है.

Also Read : UPI : भारत के UPI का बज रहा है विश्व में डंका, अब पेरिस के इस जगह पर भी कर सकेंगे पेमेंट

सब्सक्रिप्शन रेट में दिखी तेजी

आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (IPO) को पहले दिन 1.34 गुना अधिक सब्सक्रिप्शन प्राप्त हुआ था, लेकिन दूसरे दिन इसमें गजब की तेजी दिखी और यही सब्सक्रिप्शन 5.01 गुना हो गया था. यह बताना महत्वपूर्ण है कि आईपीओ ने 2 जुलाई, 2024 को अपनी उपलब्धता के दौरान एंकर निवेशकों के लिए सफलतापूर्वक 582.61 करोड़ रुपये जुटाए थे. एमक्योर फार्मास्यूटिकल्स लिमिटेड, पुणे, भारत में स्थित एक बहुराष्ट्रीय दवा कंपनी है जो टैबलेट, सॉफ्टजेल कैप्सूल, हार्ड-जेल कैप्सूल और इंजेक्टेबल सहित कई तरह के उत्पाद प्रदान करती है. कंपनी स्त्री रोग, हृदय रोग, ऑन्कोलॉजी, रक्त विकार, एचआईवी, एंटी-संक्रमण, साथ ही विटामिन और खनिज दवाओं के उत्पादन के लिए जानी जाती है.

एक बात का हमेशा ध्यान रखें. मार्केट में निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की सलाह अवश्य लें, और अपने पैसों को डूबने से बचाएं.

Also Read : प्याज-टमाटर के बिना सब्जियों से ग्रेवी गायब, महंगा हो गया एक प्लेट शाकाहारी खाना

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें