1. home Hindi News
  2. business
  3. elon musks tesla tequila latest news elon musk launches tesla tequila price only rs 18500 vwt

Elon Musk's Tesla Tequila : एलन मस्क ने पूरा किया दो साल पुराना वादा] ,लॉन्च किया टेस्ला टकीला

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
एलन मस्क ने लॉन्च किया टेस्ला टकीला.
एलन मस्क ने लॉन्च किया टेस्ला टकीला.
प्रतीकात्मक फोटो.

Elon Musk's Tesla Tequila latest news : इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला (Tesla) अब शराब भी बनाएगी. टेस्ला इंक (Tesla ink) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) एलन मस्क (Elon Musk) ने टेस्ला टकीला (Tesla Tequila) नाम से शराब लॉन्च किया है. इस लॉन्च करने में उन्हें दो साल का वक्त लगा है. दो साल पहले एलन मस्क ने एक ट्वीट में कहा कि वह टेस्ला टकीला लॉन्च करेंगे. तब लोगों ने उनकी बात का भरोसा नहीं किया था. आज उन्होंने दो साल पहले कही गई बात को साबित कर दिया. मस्क ने टेस्ला टकीला नामक शराब की कीमत 250 डॉलर यानी करीब 18,500 रुपये रखी है.

लॉन्च होते ही आउट ऑफ मार्केट हो गई टेस्ला टकीला

आपको बता दें कि एलन मस्क का यह आइडिया बेहतर कारगर साबित हो रहा है और टेस्ला टकीला बाजार में लॉन्च होते ही आउट ऑफ मार्केट (Out of market) भी हो गई. टेस्ला टकीला को लाइटिंग के आकार में बनाया गया है और इसे दक्षिणी कैलिफोर्निया के Nosotros Tequila ब्रांड द्वारा बनाया जा रहा है.

दो साल पहले ट्विटर पर दी थी जानकारी

टेस्ला इंक के सीईओ एलन मस्क ने अपने वादे को पूरा किया है. इससे पहले करीब दो साल पहले उन्होंने ट्विटर पर इसके बारे में जानकारी दी थी. ऐलन मस्क ने दो साल पहले आगेव बेस्ड लिकर को टेस्लाकिला नाम दिया था. इससे पहले सीईओ मस्क ने टकीला बॉटल्स की कुछ तस्वीरें शेयर की थी, जिसको देखने के बाद फॉलोवर्स ने इन्हें बेचना शुरू करने के लिए कहा.

लॉन्च होने के पहले टकीला उत्पादकों ने ट्रेडमार्क का उठाया फायदा

इस मामले में मास्क ने बताया था कि कंपनी ने इस मामले को गंभीरता से लिया है, साथ ही, 'टेस्लाकिला' ट्रेडमार्क का आवेदन भी सामने रखा है, और उसी साल मेक्सिको के टकीला उत्पादकों ने मस्क के ट्रेडमार्क का फायदा उठाया.

अभी अमेरिका के कुछ ही राज्यों में ही होगी बिक्री

टेस्ला की वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार, टेस्ला टकीला अभी अमेरिका के कुछ ही राज्यों में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी. इसमें न्यू यॉर्क, कैलिफोर्निया और वॉशिंगटन के आदि शामिल हैं. बता दें कि बीते कुछ समय में एलन मस्क कई ऐसे उत्पादों में निवेश किया है, जो लोगों के बीच काफी चर्चा का विषय बना हुआ है.

Posted By : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें