26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बीकाजी फूड्स को चौथी तिमाही में जबरदस्त मुनाफा, राजस्व में 12.8 फीसदी की बढ़ोतरी

Q4 Result: कंपनी ने आगे बताया है कि एथनिक स्नैक्स के कारोबार से चौथी तिमाही में सालाना आधार उसके राजस्व में 10.8 फीसदी की वृद्धि हुई, जो कुल राजस्व का करीब 73.5 फीसदी है. पैकेट बंद मिठाइयों के कारोबार में साल-दर-साल के आधार पर राजस्व में 12.7 फीसदी की वृद्धि हुई.

Q4 Result: बीकाजी फूड्स् इंटरनेशन ने वित्त वर्ष 2023-24 के लिए मार्च में समाप्त हुई चौथी तिमाही के नतीजे घोषित कर दिए हैं. इस चौथी तिमाही के कारोबार में कंपनी को जबरदस्त करीब 116.28 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है. पिछले साल हालांकि, सालाना आधार पर कंपनी को करीब 200 फीसदी का मुनाफा हुआ था. कंपनी की ओर से शेयर बाजार को दी गई जानकारी के अनुसार, दिसंबर 2023 को समाप्त हुई तिमाही में हुए 45.99 करोड़ रुपये के मुनाफे के मुकाबले चौथी तिमाही का मुनाफा करीब करीब 153 फीसदी बढ़ा है. इस दौरान कंपनी का राजस्व मार्च तिमाही में 12.8 फीसदी बढ़कर 520.82 करोड़ रुपये हो गया, जो पिछले वर्ष की समान अवधि में 461.69 करोड़ रुपये था.

सालाना आधार 12.8 फीसदी बढ़ा राजस्व

बीकाजी फूड्स इंटरनेशनल की ओर से शेयर बाजार को दी गई जानकारी के अनुसार, परिचालन से सालाना आधार पर कंपनी के राजस्व में करीब 12.8 फीसदी बढ़ोतरी दर्ज की गई है. वहीं पीएलआई (प्रोडक्शन) को छोड़कर सालाना आधार पर उसका राजस्व वॉल्यूम वृद्धि के साथ 5,208 मिलियन रुपये हो गया. इसके अलावा, सालाना आधार पर 13.1 फीसदी मार्जिन के साथ उसका ईबीआईटीडीए 10 फीसदी बढ़कर 682 मिलियन रुपये के स्तर पर पहुंच गया. कंपनी ने कहा कि कर पश्चात लाभ (पीएटी) सालाना आधार पर बढ़कर 466.5 मिलियन रुपये और प्रति शेयर आमदनी 4.64 रुपये

चौथी तिमाही में कितना बढ़ा राजस्व

कंपनी ने आगे बताया है कि एथनिक स्नैक्स के कारोबार से चौथी तिमाही में सालाना आधार उसके राजस्व में 10.8 फीसदी की वृद्धि हुई, जो कुल राजस्व का करीब 73.5 फीसदी है. पैकेट बंद मिठाइयों के कारोबार में साल-दर-साल के आधार पर राजस्व में 12.7 फीसदी की वृद्धि हुई, जो कुल राजस्व का 8.2 फीसदी है. कंपनी ने कहा कि वेस्टर्न स्नैक्स के कारोबार में सालाना आधार पर राजस्व में 14.6 फीसदी बढ़ोतरी दर्ज की गई, जो कुल राजस्व का करीब 8.6 फीसदी है. वहीं, पापड़ के कारोबार में कंपनी को साल-दर-साल के आधार पर 23.4 फीसदी वृद्धि हुई, जो कुल राजस्व का करीब 8.6 फीसदी है.

कड़ाही फांदकर अब नहीं भागेगा प्याज, रेडिएशन प्रोसेसिंग में बांधकर रखेगी सरकार

बीकाजी फूड्स ने किया डिविडेंड का ऐलान

बीकाजी फूड्स इंटरनेशनल के बोर्ड ने प्रति इक्विटी शेयर 1 रुपये के फाइनल डिविडेंड को भी मंजूरी दी है. शेयर बाजार को दी गई जानकारी के अनुसार, पिछले एक महीने में बीकाजी फूड्स के शेयरों ने करीब 2 फीसदी का रिटर्न दिया है. पिछले 6 महीने में यह शेयर 2 फीसदी गिरा है. पिछले एक साल में स्टॉक ने करीब 40 फीसदी का का रिटर्न दिया है.

एनएसई का मार्केट कैप पहली बार 5 लाख करोड़ डॉलर पर पहुंचा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें