24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Upcoming IPO: बंसल वायर और एमक्योर फार्मा के आईपीओ आज से शुरू, जानें प्राइस बैंड

Upcoming IPO: जुलाई 2024 के पहले हफ्ते आने वाले आईपीओ में बंसल वायर पहले नंबर पर और एमक्योर फार्मा दूसरे नंबर पर है. इन दोनों कंपनियों के आईपीओ की पेशकश 3 जुलाई को की जाएगी. निवेशक इन दोनों कंपनियों के आईपीओ में 5 जुलाई तक बोली लगा सकते हैं.

Upcoming IPO: आईपीओ में निवेश करने वाले निवेशकों के लिए जुलाई 2024 में पैसा लगाने का सुनहरा मौका है. तीन जुलाई को बंसल वायर इंडस्ट्रीज और एमक्योर फॉर्मास्युटिकल के आईपीओ (सार्वजनिक आरंभिक निर्गम) उतारे जाएंगे. इसके बाद 4 जुलाई को अंबे लब्स और 5 जुलाई को गणेश ग्रीन के आईपीओ बाजार में पेश किए जाएंगे. इसके अलावा, शिवालिक इंजीनियरिंग लिमिटेड ने भी आईपीओ लाने के लिए बाजार विनियामक सेबी में दस्तावेज दाखिल किए हैं. कुल मिलाकर यह कि इस पूरे सप्ताह में निवेशकों के पास आईपीओ में निवेश करने का बेहतरी अवसर है.

3 जुलाई को बंसल वायर और एमक्योर फार्मा का आएगा IPO

जुलाई 2024 के पहले हफ्ते आने वाले आईपीओ में बंसल वायर पहले नंबर पर और एमक्योर फार्मा दूसरे नंबर पर है. इन दोनों कंपनियों के आईपीओ की पेशकश 3 जुलाई को की जाएगी. निवेशक इन दोनों कंपनियों के आईपीओ में 5 जुलाई तक बोली लगा सकते हैं. बंसल वायर इंडस्ट्रीज के आईपीओ का प्राइस बैंड 243-256 रुपये तय किया गया है. वहीं, एमक्योर फार्मास्युटिकल के आईपीओ का प्राइस बैंड 960-1008 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है.

4 जुलाई को आएगा अंबे लैब्स का IPO

एग्रो-केमिकल बनाने वाली कंपनी अम्बे लैबोरेटरीज का आईपीओ शेयर बाजार में 4 जुलाई को पेश किया जाएगा. इस आईपीओ के जरिए 44.68 करोड़ रुपये कंपनी जुटाने की योजना बना रही है. अम्बे लैबोरेटरीज की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि कंपनी ने आईपीओ का प्राइस बैंड 65-68 रुपये प्रति शेयर तय किया है. इश्यू 8 जुलाई को बंद होगा. कंपनी के शेयर एनएसई एसएमई इमर्ज पर सूचीबद्ध होंगे. अम्बे लैबोरेटरीज ने कहा कि कीमत दायरे की ऊपरी सीमा पर आईपीओ से 44.68 करोड़ रुपये तक की राशि मिलने की उम्मीद है. आईपीओ में 42.55 करोड़ रुपये तक के 62.58 लाख इक्विटी शेयर का ताजा निर्गम और शेयरधारक सरीना गुप्ता की 2.12 करोड़ रुपये के कुल 3.12 लाख शेयरों की बिक्री पेशकश शामिल है.

5 जुलाई को गणेश ग्रीन के आईपीओ की IPO

सौर पीवी मॉड्यूल विनिर्माता गणेश ग्रीन भारत का आईपीओ 5 जुलाई को बाजार में पेश किया जाएगा. इस आईपीओ के जरिये कंपनी 125.23 करोड़ रुपये जुटाएगी. कंपनी की ओर से मंगलवार को जारी किए गए बयान में कहा गया है कि आईपीओ का प्राइस बैंड 181-190 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है. इसके बाद कंपनी के शेयर एनएसई एसएमई मंच इमर्ज पर सूचीबद्ध होंगे. इसमें कहा गया कि आईपीओ पूरी तरह से 65.91 लाख नए शेयरों का निर्गम है. गणेश ग्रीन का गठन अप्रैल, 2016 में किया गया. यह सौर पीवी मॉड्यूल विनिर्माण, विद्युत ठेका सेवाओं और जलापूर्ति योजना परियोजनाओं पर काम करती है.

और पढ़ें: अदाणी-हिंडनबर्ग केस में नाम आने पर Kotak Mahindra Bank के शेयर में बड़ी गिरावट

शिवालिक इंजीनियरिंग ने दाखिल किए IPO दस्तावेज

इन कंपनियों के अलावा, शेयर बाजार में कंपनियों के आने वाले आईपीओ की सूची में दिग्गज इंजीनियरिंग कंपनी शिवालिक इंडस्ट्रीज का भी नंबर आता है. शिवालिक इंजीनियरिंग इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने भी आईपीओ के जरिए बाजार से धन इकट्ठा करने के लिए सेबी में दस्तावेज जमा कराए हैं. कंपनी की ओर से करीब 335 करोड़ रुपये के ताजा शेयर बाजार जारी किए जाएंगे. शिवालिक इंजीनियरिंग ने साल 2007 में अपने कारोबार की शुरुआत की थी. यह कंपनी वाहन निर्माता कंपनी अशोक लेलैंड, एएम इंडिया मैन्युफैक्चरिंग जैसी कंपनियों को अपनी सेवाएं प्रदान करती है.

और पढ़ें: Adani Group Case: सेबी ने हिंडनबर्ग रिसर्च को भेजा कारण बताओ नोटिस

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें