1. home Hindi News
  2. business
  3. bajaj finserv no cost emi facility with pre approved limit for payment of medical expenses

बजाज फिनसर्व की ‘No Cost EMIs' की सुविधा, इलाज पर होने वाले खर्च के भुगतान के लिए Pre- Approved लिमिट के साथ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बजाज फिनसर्व
बजाज फिनसर्व

इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार वर्ष 2018-2019 के दौरान भारत में स्वास्थ्य सेवाओं में महंगाई की दर, खुदरा कारोबार के क्षेत्र में महंगाई की दर से दोगुनी हो गयी है. इस बात में कोई आश्चर्य नहीं है कि, आज किसी भी बीमारी के इलाज का खर्च काफी महंगा हो गया है. कुछ परिस्थितियों में तो, अतिरिक्त आर्थिक सहायता के बिना इलाज पर होने वाले खर्चों को पूरा करना संभव नहीं हो पाता है. परंतु, फाइनैंसिंग के लिए बजाज फिनसर्व डिजिटल हेल्थ EMI नेटवर्क कार्ड जैसे बेहद सुविधाजनक विकल्पों के साथ, आप 4 लाख रुपये तक की प्री-अप्रूव्ड लिमिट का लाभ उठाते हुए पूरे भारत के 1000 से अधिक शहरों में 5500 से ज्यादा लोकप्रिय चिकित्सा संस्थानों में 800 से अधिक तरह की बीमारियों का आसानी से इलाज करा सकते हैं.

इस हेल्थ कार्ड को प्राप्त करना और इसका इस्तेमाल करना बेहद आसान है, साथ ही यह आपको 'नो कॉस्ट EMI' पर जरूरत के वक़्त इलाज कराने की सुविधा प्रदान करता है. इसलिए अब आपको इलाज के लिए पैसों की व्यवस्था करने के बारे में चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. बजाज फिनसर्व डिजिटल हेल्थ EMI नेटवर्क कार्ड की कुछ विशेषताओं के बारे में नीचे जानकारी दी गई है.

4 लाख रुपये तक की प्री-अपूव्ड लिमिट

वास्तव में भारत में इलाज पर होने वाला खर्च काफी महंगा है, और आपके पास हर वक़्त इलाज की जरूरत के लिए पैसे उपलब्ध नहीं हो सकते हैं. खासतौर पर कैंसर या हार्ट सर्जरी जैसी गंभीर बीमारियों के मामले में पैसों का अभाव हो सकता है क्योंकि आमतौर पर इन बीमारियों के इलाज पर लाखों रुपये खर्च होते हैं.

ऐसी परिस्थितियों में अपनी जमा-पूंजी को पूरी तरह ख़त्म करने के बजाय आप डिजिटल हेल्थ EMI नेटवर्क कार्ड का विकल्प चुन सकते हैं, और 'नो कॉस्ट EMI' की सुविधा के साथ इलाज पर होने वाले खर्च के भुगतान के लिए 4 लाख रुपये तक की प्री-अपूव्ड लिमिट का लाभ उठा सकते हैं. यह लिमिट आपके EMI नेटवर्क कार्ड की लिमिट से 4 गुना अधिक है और इस तरह इलाज पर होने वाले खर्च को पूरा करने के लिए अब आप तुरंत फाइनैंसिंग की सुविधा प्राप्त कर सकते हैं.

पूरी तरह से डिजिटल कार्ड, जिसका एक्टिवेशन तुरंत होता है

कुछ मामलों में, किसी आपातकालीन परिस्थिति की वजह से तत्काल इलाज की जरूरत पड़ती है और ऐसे हालात पर काबू पाने के लिए आपको तुरंत पैसों की आवश्यकता होती है. हेल्थ EMI नेटवर्क कार्ड इस तरह की जरूरतों को पूरा करने के लिए एकदम उपयुक्त है, क्योंकि अगर आप पहले से ही बजाज फिनसर्व के ग्राहक हैं तो आप बिना किसी दस्तावेज के तुरंत एक्टिवेशन का फायदा उठा सकते हैं. इन सुविधाओं का भरपूर लाभ उठाने के लिए, 4 चरणों की इस आसान प्रक्रिया का पालन करें.

· चरण 1: हेल्थ कार्ड के लिए ऑनलाइन आवेदन करें

· चरण 2: अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर दर्ज करें और खुद को वेरीफाई करें

· चरण 3: अपने लिए विशेष प्री-अपूव्ड ऑफ़र पर गौर करें

· चरण 4: एक बार ली जाने वाली जॉइनिंग फीस के तौर पर 707 रुपये के मामूली शुल्क का भुगतान करें

अगर आप अभी तक बजाज फिनसर्व के ग्राहक नहीं हैं, तो आप अपने आसपास मौजूद हमारे पार्टनर क्लिनिक, हॉस्पिटल, मेडिकल सेंटर, या स्टोर से 'नो कॉस्ट EMI' फाइनैंसिंग की सुविधा प्राप्त कर सकते हैं.

'नो कॉस्ट EMI' की सुविधा के साथ हमारे बेहतरीन हेल्थकेयर पार्टनर्स के पास विभिन्न प्रकार की बीमारियों का इलाज कराएं

यह कार्ड पूरी तरह से डिजिटल है, जिसे हासिल करने के बाद आप पूरे भारत में हमारे 5,500 से अधिक हेल्थकेयर पार्टनर्स के पास 800 से ज्यादा बीमारियों का इलाज कराने के लिए अपने प्री-अपूव्ड लिमिट का इस्तेमाल कर सकते हैं. दरअसल, आप देश के 1,000 से ज्यादा शहरों में अपना और अपने परिवार के सदस्यों का बिना किसी परेशानी के इलाज करा सकते हैं, साथ ही नो कॉस्ट EMI के जरिए बिलों का आसानी से भुगतान कर सकते हैं.

इस हेल्थ कार्ड के जरिए आप इन बीमारियों का इलाज करा सकते हैं:

· डायग्नोस्टिक केयर

· ऑन्कोलॉजी ट्रीटमेंट

· हेयर ट्रांसप्लांट

· सुनने की मशीन एवं उपकरण

· बेरिएट्रिक सर्जरी

· कार्डिएक सर्जरी

· ENT ट्रीटमेंट

· पल्मोनोलॉजी

· यूरोलॉजी ट्रीटमेंट

· आँखों का इलाज

· स्लिमिंग ट्रीटमेंट

· दाँतों की देखभाल

सुविधाजनक समय-सीमा में आसानी से भुगतान करें

इलाज पर होने वाले खर्च का भुगतान करते समय जब आप कार्ड पर प्री-अपूव्ड लिमिट के एक हिस्से का उपयोग करते हैं, तो आप इस लागत को चुकाने के लिए अपनी सुविधा के अनुसार समय-सीमा का चयन कर सकते हैं. बजाज फिनसर्व आपको 3 से 24 महीने की सुविधाजनक समय-सीमा का विकल्प प्रदान करता है. अग्रिम भुगतान करने तथा अपनी आमदनी और जमा-पूंजी पर जरूरत से ज्यादा दबाव देने के बजाय, आप इलाज पर होने वाले खर्च को एक निश्चित समय-सीमा में बांट सकते हैं और किस्तों में इसका भुगतान कर सकते हैं.

मेडिकल ट्रीटमेंट पर खास ऑफ़र का लाभ उठाएं

बजाज फिनसर्व डिजिटल हेल्थ EMI नेटवर्क कार्ड के साथ, आप हमारे पार्टनर हेल्थकेयर संस्थानों में कई तरह के खास ऑफ़र का लाभ उठा सकते हैं. बजाज फिनसर्व वॉलेट ऐप के जरिए आप इन सुविधाओं को प्राप्त कर सकते हैं और अपने मेडिकल बिल पर बड़ी बचत कर सकते हैं. फिलहाल आप इन ऑफ़र्स का फायदा उठा सकते हैं:

आपके पास बजाज फिनसर्व डिजिटल हेल्थ EMI कार्ड होना बेहद जरूरी है, क्योंकि यह इलाज पर होने वाले खर्चों को पूरा करने का एक स्मार्ट तरीका उपलब्ध कराता है. जब भी आपको भारत में मेडिकल ट्रीटमेंट / चिकित्सा सेवाओं की जरूरत हो, तो तुरंत फाइनैंसिंग के जरिए इन खर्चों को पूरा करने के लिए यह कार्ड अभी प्राप्त करें.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें