1. home Hindi News
  2. business
  3. antique coin of 2 rupees you can earn more than 5 lakh lakhs know what is the process of selling in quickr prt

Antique coins News: 2 रूपये का सिक्का बना सकता है लखपति, जानिए कैसे बदल सकती है आपकी किस्मत

कई लोगों को पुराने सिक्के जमा करने का शौक होता है. लेकिन क्या आप जानते है अगर आपके पास भी कोई पुराना सिक्का है तो ये आपको लखपति बना सकता है. एसा ही एक सिक्का है 1994 में बना दो रुपसे का क्वाइन. जिनके पीछे भारत का झंडा बना हो.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
2 rupees Coin
2 rupees Coin
Prabhat Khabar
  • बेशकीमती है पुराने एक या दो रुपये के सिक्के

  • अगर आपके पास है तो आप भी हो सकते हैं मालामाल

  • आज ही क्वीकर पर कर लें रजिस्ट्रेशन

Antique coins Value: क्या आपके पास भी कोई पुराने जमाने का दो रुपये का सिक्का (Antique coins) है, अगर आपका जवाब हां है तो आप उस सिक्के को महज दो रुपये का सिक्का (2 Rupees Coin) समझने की भूल न करें. क्योंकि ये सिर्फ दो रुपये का सिक्का नहीं बल्कि अच्छी किस्मत की पहचान हैं. यह दो रुपये का सिक्का आपके रातों रात लखपति बना सकता है. जी हां, इसके आप ऑनलाइन (Online Coin Selling) बेचकर अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं.

कई लोगों को होता है सिक्का जमा करने का शौक: दरअसल, कई ऐसे अमीर लोग होते हैं जिन्हे दुर्लभ सिक्के जमा करने का शौक होता है. ऐसे में अगर आप अपना पुराना सिक्का इन्हें बेच देते है तो इसके बदले आपकों खासी रकम मिल सकती हैं. अगर आपके पास ऐसे सिक्के हैं तो आप उन्हें क्विकर की साइट पर बेच सकते हैं. हालांकि इसके लिए पहले आपको क्विकर पर जाकर रजिस्टर कराना होगा.

खास बातें

  • क्वीन विक्टोरिया के एक रुपये के सिक्के की कीमत 2 लाख रुपये है.

  • जॉर्ज वी किंग एम्परर एक रुपये के ब्रिटिश सिक्के की कीमत 9 लाख रुपए तक है.

कैसे सिक्के के बदले मिलते है पैसे: आप क्विकर पर दो रुपये के उन सिक्को को बेच सकते हैं जिनके पीछे भारत का झंडा बना हो. दो रुपये का ऐसा सिक्का साल 1994 में बना है. लेकिन इन 27 सालों में उनकी फेस वैल्यू काफी बढ़ गई है. और इसे आसानी से बेचा ओभी जा सकता है. सबसे खास बात की इन सिक्कों की क्विकर पर कीमत लाखों में है.

कैसे और कहां बेच सकते हैं सिक्के: इन पुराने सिक्कों की कीमत लाखों में आंकी जा रही है. ऐसे में अगर आपके पास भी कोई पुराना सिक्का हो तो उसे बेच कर आप भी लाखों रुपये अर्जित कर सकते हैं. इसे बेचने का सबसे आसान तरीका है, तो पहले आप क्विकर की साइट पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करा लें. इसके बाद सिक्के की फोटो को अपलोड कर दें. सिक्के के शौकिन खरीदार खुद ही आपसे संपर्क कर लेंगे.

नोट- अगर आपके पास भी पुराने सिक्के हैं तो इसे कई प्लेटफॉर्म पर बेचा जा सकता है, लेकिन किसी भी प्लेटफॉर्म की विश्वसनियता की पुष्ठी प्रभात खबर नहीं करता. खरीद बिक्री के लिए अपने विवेक से काम लें और आरबीआई की गाईडलाइ जरूर देख लें.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें