28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

त्‍योहारी सीजन में ऑनलाइन शॉपिंग पर डिस्‍काउंट की बहार

नयी दिल्‍ली : आज से नवरात्र शुरू हो गया है. इसी के साथ ई कॉमर्स कंपनियों पर सेल भी शुरू हो गया है. इस सेल में ग्राहकों को तमाम प्रोडक्‍ट्स पर भारी छूट दी जा रही है. भारत में प्रमुखता से कारोबार करने वाले ई कॉमर्स कंपनी – फ्लिपकार्ट, अमेजन, स्‍नैपडील, शॉप क्‍लूज आदि खरीदारी […]

नयी दिल्‍ली : आज से नवरात्र शुरू हो गया है. इसी के साथ ई कॉमर्स कंपनियों पर सेल भी शुरू हो गया है. इस सेल में ग्राहकों को तमाम प्रोडक्‍ट्स पर भारी छूट दी जा रही है. भारत में प्रमुखता से कारोबार करने वाले ई कॉमर्स कंपनी – फ्लिपकार्ट, अमेजन, स्‍नैपडील, शॉप क्‍लूज आदि खरीदारी पर भारी छूट देने को तैयार हैं. ये छूट एप्‍स और वेब दोनों पर उपलब्‍ध हैं. कुछ कंपनियां तो डेबिट और क्रेडिट कार्ड के इस्‍तेमाल पर विशेष छूट भी दे रहे हैं. कंपनियां 30 से 90 फीसदी तक छूट का दावा कर रहे हैं. त्यौहारी मौसम में ई-कॉमर्स कंपनियों की भी चांदी होने वाली है. उद्योग मंडल एसोचैम के एक ताजा अध्ययन के मुताबिक दशहरा, धनतेरस और दीपावली के दौरान रिकॉर्ड तोड़ ऑनलाइन शॉपिंग होने की संभावना है. एसोचैम के महासचिव डीएस रावत ने अध्ययन के हवाले से बताया कि आने वाले त्यौहारों के दौरान देश में ऑनलाइन शॉपिंग का कारोबार 25 हजार करोड़ रुपये के स्तर को छू सकता है, जो खुद में एक रिकॉर्ड होगा. एसोचैम ने लखनऊ, अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली-एनसीआर, हैदराबाद, इंदौर, जयपुर, कोलकाता तथा मुंबई में लोगों से आगामी त्यौहारी सत्र में ऑनलाइन शॉपिंग को लेकर उनकी योजनाओं के बारे में जानकारी एकत्र की थी. करीब 60 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने कहा कि उनका खरीदारी करने का पूरा इरादा है और वे दुकानों और शोरूम में जाने के बजाय ऑनलाइन शॉपिंग करना ज्यादा पसंद करेंगे.

अमेजन का ग्रेड इंडियन फेस्टिव सेल शुरू

ई कॉमर्स कंपनी अमेजन ने आज से अपना ‘ग्रेट इंडियन फेस्टिव सेल’ शुरू कर दिया है. अमेजन की ग्रेट इंडियन फेस्टिव सेल में विभिन्‍न प्रोडक्‍ट्स पर 70 फीसदी तक डिस्‍काउंट दिया जा रहा है. फि‍टनेस गैजेट्स पर 40 फीसदी तक डिस्‍काउंट मिल रहा है. प्रीमियम वॉच पर यह डिस्‍काउंट 50 फीसदी तक है. मोबाइल्‍स पर डिस्‍काउंट की सीमा 30 फीसदी तक है. अपैरल्‍स पर भी 70 फीसदी तक डिस्‍काउंट ऑफर किया जा रहा है. कैमरा पर 28 फीसदी तक डिस्‍काउंट है. बेस्‍ट सेलर्स बुक्‍स पर 47 फीसदी तक डिस्‍काउंट मिल रहा है. मेन, वुमेन एसेसरीज और फैशन ज्‍वैलरी पर भी भारी डिस्‍काउंट यहां है. यदि एचडीएफसी बैंक के डेबिट या क्रेडिट कार्ड का इस्‍तेमाल शॉपिंग के लिए किया जाता है तो अतिरिक्‍त 15 फीसदी कैश बैक भी मिलेगा. यदि आप अमेजन एप पर एचडीएफसी कार्ड से शॉपिंग करते हैं तो आपको 15 फीसदी अतिरिक्‍त कैश बैक मिलेगा. यदि आप अमेजन साइट पर एचडीएफसी कार्ड से शॉपिंग करते हैं तो आपको 10 फीसदी अतिरिक्‍त कैश बैक मिलेगा. अमेजन ने कहा कि 120 घंटे तक नॉन-स्‍टॉप दिवाली डील्‍स और ऑफर्स की शुरुआत एक अक्‍टूबर से होगी, जो 5 अक्‍टूबर तक चलेगी. यहां हर दिन क्‍लॉथ एंड एसेसरीज, वॉच एंड सनग्‍लासेस, होम एंड किचन प्रोडक्‍ट्स, बुक्‍स और म्‍यूजिक कैटेगरी में नये-नये ऑफर्स आएंगे. अमेजन ने फेस्टिव सीजन में शॉपिंग को और आकर्षक बनाने के लिए अमेजन एप डाउनलोड जैकपॉट की भी शुरुआत की है. इसके तहत मोबाइल फोन पर अमेजन एप डाउनलोड कर ऑनलाइन शॉपिंग करने पर यूजर्स को 4 लाख रुपये तक के प्राइज जीतने का मौका दिया जा रहा है.

फ्लिपकार्ट का बिग बिलियन डेज सेल

ई कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट 2 अक्‍टूबर से शुरू होने वाला है. विभिन्‍न माध्‍यमो से कंपनी अपने इस सेल का प्रचार प्रसार कर रही है. ग्राहकों को मोबाइल फोन्‍स पर भरी छूट देने की तैयारी है. 2 अक्टूबर से 6 अक्टूबर तक फ्लिपकार्ट अपनी तीसरी बिग बिलियन डेज सेल चलाएगा. सेल के पांच दिनों में फ्लिपकार्ट प्रोडक्ट की बड़ी रेंज पर आकर्षक छूट देगा. बिग बिलियन डेज सेल के पहले दिन ग्राहकों को फैशन, होम डेकोर, टेलीविजन और होम अप्लायंसेज कैटिगरी के प्रोडक्ट पर छूट मिलेगी. सेल के दूसरे दिन मोबाइल और एक्सेसरीज पर भारी छूट मिलेगी. फ्लिपकार्ट सेल के तीसरे दिन इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट पर डिस्काउंट देगा. सेल के चौथे और पांचवें दिन सभी कैटेगरी के प्रोडक्ट पर अलग-अलग छूट मिलेगी. फ्लिपकार्ट ‘योर विश, योर ऑफर’ नाम से एक ऑफर भी दे रही है. इस ऑफर के तहत ग्राहकों को विशलिस्ट में शामिल प्रोडक्ट पर ज्यादा छूट मिलेगी.

स्‍नैपडील का अनबॉक्‍स दीवाली सेल

ई कॉमर्स कंपनी स्‍नैपडील ने अपने सेल को अनबॉक्‍स दीवाली सेल नाम दिया है. स्नैपडील की ‘अनबॉक्स जिंदगी’ सेल पांच दिनों की होगी और यह 2 से 6 अक्टूबर तक चलेगी. ग्राहकों को हर घंटे नये डिस्काउंट और ऑफर मिलेंगे. स्नैपडील की सेल के तहत विभिन्न प्रोडक्ट पर 70 प्रतिशत तक की छूट दी जाएगी. स्नैपडील गोल्ड सर्विस के साथ यूजर चुनिंदा लोकेशन पर अगले दिन मुफ्त डिलिवरी पा सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें