23.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गैस की कीमत नहीं बढ़ी, ओएनजीसी के शेयर चार प्रतिशत गिरे

नयी दिल्ली : केंद्रीय मंत्रिमंडल की आर्थिक मामलों की समिति की आज सुबह हुई बैठक में गैस की कीमतें नहीं बढ़ाने का निर्णय लिया गया. इससे पहले बुधवार शाम हुई मंत्रिमंडल की बैठक में गैस की कीमत 15 नवंबर तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया था. गैस की कीमत नहीं बढ़ाने का दबाव ओएनजीसी के […]

नयी दिल्ली : केंद्रीय मंत्रिमंडल की आर्थिक मामलों की समिति की आज सुबह हुई बैठक में गैस की कीमतें नहीं बढ़ाने का निर्णय लिया गया. इससे पहले बुधवार शाम हुई मंत्रिमंडल की बैठक में गैस की कीमत 15 नवंबर तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया था. गैस की कीमत नहीं बढ़ाने का दबाव ओएनजीसी के शेयरों पर दिखा. उसकी कीमत में चार प्रतिशत तक की गिरावट आयी.
पूर्व में यह माना जा रहा था कि इस महीने के अंत तक सरकार गैस की कीमत बढ़ाने का फैसला ले लेगी. पिछली सरकार ने सी रंगराजन की अध्यक्षता में गैस की कीमत तय करने के लिए एक समिति बनायी थी. उसकी सिफारिश के अनुसार, गैस की कीमतों में दोगुणा तक की वृद्धि हो सकती है.
इस संभावना के मद्देनजर एनडीए सरकार ने गैस का मूल्य तय करने के लिए सचिवों की एक समिति बनायी. उस समिति ने पेट्रोलियम मंत्रलय को अपनी सिफारिशें सौंप दी है. समझा जाता है कि नयी सरकार उन सिफारिशों के अनुरूप ही गैस मूल्य निर्धारण का फैसला लेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें