38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

HAL के एमडी आर माधवन का राफेल सौदे में ऑफसेट भागीदार बनने से इनकार

बेंगलुरु : राफेल लड़ाकू विमान को लेकर जारी राजनीतिक छींटाकशी के बीच हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक (एमडी) आर माधवन ने बुधवार को कहा कि उनकी कंपनी किसी भी मूल उपकरण विनिर्माता (ओईएम) का ऑफसेट भागीदर बनने की प्रतिस्पर्धा नहीं कर रही है. उन्होंने कहा कि एचएएल विमानों के निर्माण के […]

बेंगलुरु : राफेल लड़ाकू विमान को लेकर जारी राजनीतिक छींटाकशी के बीच हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक (एमडी) आर माधवन ने बुधवार को कहा कि उनकी कंपनी किसी भी मूल उपकरण विनिर्माता (ओईएम) का ऑफसेट भागीदर बनने की प्रतिस्पर्धा नहीं कर रही है. उन्होंने कहा कि एचएएल विमानों के निर्माण के लिए पूर्ण प्रौद्योगिकी हस्तांतरण आधारित भागीदार बनना पसंद करेगी. माधवन से पूछा गया था कि क्या एचएएल को राफेल सौदे में ऑफसेट भागीदार बनने के मौके से वंचित रखा गया. राफेल सौदे को लेकर चल रहे विवादों में एक विवाद यह भी है.

इसे भी पढ़ें : राफेल सौदा : रक्षा मंत्री ने एचएएल की अनदेखी से संबंधित आरोपों को बताया गलत

माधवन ने कहा कि हम किसी भी ओईएम का ऑफसेट भागीदार बनने की होड़ नहीं कर रहे हैं. इससे इतर एचएएल विमानों के निर्माण के लिए पूरी तरह से प्रौद्योगिकी के हस्तांतरण पर आधारित भागीदार बनना पसंद करेगी. उन्होंने कहा कि एचएएल का मुख्य जोर विमानों, हेलीकॉप्टरों और उनसे संबंधित उपकरणों का विनिर्माण एवं रखरखाव पर है, न कि ऑफसेट कारोबार.

उन्होंने कहा कि प्रौद्योगिकी के हस्तांतरण से विमान बनाना ऑफसेट कारोबार से पूरी तरह अलग है. माधवन ने कहा कि विभिन्न सौदों के तहत एचएएल के पास कुछ ऑफसेट सौदे हैं, लेकिन यह कहीं से कारोबार का बड़ा हिस्सा नहीं है. उन्होंने कहा कि एचएएल इस तरह के ऑफसेट सौदे करती रहेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें