28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

CBI ने पूछताछ के लिए एयर एशिया के आर वेंकटरमन को किया तलब

नयी दिल्ली : केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने सरकार से अंतराष्ट्रीय परिचालन मंजूरी लेने के प्रयासों में कथित भ्रष्टाचार के सिलसिले में एयर एशिया इंडिया के निदेशक आर रामचंद्रन वेंकटरमन को पूछताछ के लिए तीन जुलाई को बुलाया है. सूत्रों ने बताया कि एजेंसी ने हाल में एयरलाइन्स के मुख्य वित्तीय अधिकारी दीपक महेन्द्र से […]

नयी दिल्ली : केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने सरकार से अंतराष्ट्रीय परिचालन मंजूरी लेने के प्रयासों में कथित भ्रष्टाचार के सिलसिले में एयर एशिया इंडिया के निदेशक आर रामचंद्रन वेंकटरमन को पूछताछ के लिए तीन जुलाई को बुलाया है. सूत्रों ने बताया कि एजेंसी ने हाल में एयरलाइन्स के मुख्य वित्तीय अधिकारी दीपक महेन्द्र से पूछताछ की थी.

इसे भी पढ़ें : सीबीआर्इ ने एयर एशिया के सीर्इआे के खिलाफ दायर किया केस, जानिये क्या है मामला

इस तरह के आरोप है कि कंपनी के आरोपी प्रमोटरों और निदेशक मंडल एयरएशिया इंडिया के लिए अनुमोदन प्रक्रिया में तेजी लाने और कंपनी के अनुरूप विमानन नीतियों में परिवर्तन के लिए बिचौलियों के माध्यम से कथित रूप से अज्ञात सरकारी अधिकारियों के साथ आपराधिक षडयंत्र में शामिल हुए. सीबीआई ने कहा कि इस तरह के आरोप थे कि एफआईपीबी (विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड) और एफडीआई मानदंडों का उल्लंघन किया गया था.

एजेंसी ने आरोप लगाया कि बिचौलियों को पैसा दिया गया था, जिसका इस्तेमाल अंतरराष्ट्रीय निर्धारित विमान परिवहन सेवाओं के परिचालन के लिए मंजूरी हासिल करने के वास्ते अज्ञात सरकारी नौकरों और अन्यों को रिश्वत देने के रूप में किया जाना था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें