36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ONGC ने इस घटना से ली सबक, कंपनी के बड़े अधिकारी हेलीकॉप्टर में एक साथ नहीं करेंगे यात्रा

नयी दिल्ली : सार्वजनिक क्षेत्र की तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम (ओएनजीसी) अपने प्रमुख अधिकारियोंके एक साथ हेलिकॉप्टर यात्राकरने पर पाबंदी लगाने पर विचार कर रही है. हाल में एक हेलिकॉप्टर दुर्घटना मेंअपने कई प्रमुख अधिकारियों को गंवाने के बादकंपनी यह कदम उठाने जा रही है. उल्लेखनीय है कि जनवरी में अरब सागर में पवन […]

नयी दिल्ली : सार्वजनिक क्षेत्र की तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम (ओएनजीसी) अपने प्रमुख अधिकारियोंके एक साथ हेलिकॉप्टर यात्राकरने पर पाबंदी लगाने पर विचार कर रही है. हाल में एक हेलिकॉप्टर दुर्घटना मेंअपने कई प्रमुख अधिकारियों को गंवाने के बादकंपनी यह कदम उठाने जा रही है. उल्लेखनीय है कि जनवरी में अरब सागर में पवन हंस हेलिकॉप्टर दुर्घटना में ओएनजीसी के पांच प्रमख अधिकारियों की मौत हो गई थी. दुर्घटना के कारणों की अभी जांच चल रही है.

ओएनजीसी के एक वरिष्ठ कार्यकारी ने कहा, ‘‘ दुनिया भर में कई कंपनियां अपने दो से अधिक वरिष्ठ कार्यकारियों को एक साथ हवाई यात्रा की अनुमति नहीं देतीं. हम अपने अपतटीय परिचालन के लिए इसी तरह की नीति बनाने पर विचार कर रहे हैं.” ओएनजीसी के किसी भी तेल एवं गैस क्षेत्र की देखरेख उसके संपत्ति प्रबंधक अथवा उनसे नीचे के अधिकारी जिनमें संस्थापन अथवा ठिकाना प्रबंधक होते हैं.
अधिकारी ने कहा कि बड़े अधिकारियों की एक साथ यात्रा पर पाबंदी के बारे में जल्द फैसला लिया जा सकता है. अधिकारी ने बताया कि कंपनी ने अपने सभी हेलिकॉप्टर परिचालन के लिए रोटरी विंग सोसायटी आफ इंडिया (आरडब्ल्यूएसआई) की सेवाएं ली हैं. आरडब्ल्यूएसआई जल्द हेलिकॉप्टरों के रखरखाव, परिचालन प्रक्रियाओं और सुरक्षा मुद्दों पर रिपोर्ट सौंपेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें